Posted on 24 Apr, 2018 1:14 pm

 

कलेक्टर श्री एम.डी. कावरे ने आज मंगलवार टी.एल. बैठक लेकर विभागीय अधिकारियों को लंबित आवेदनों का त्वरित निपटारा करने के निर्देश दिए है। कलेक्टोरेट के दृष्टि सभाकक्ष में आयोजित बैठक के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री जनदर्शन, कलेक्टर जनदर्शन एवं उच्च कार्यालय से प्राप्त पत्रों के निराकरण की जानकारी ली। उन्होंने समय-सीमा प्रकरणों के साथ पी.जी.एन., जनसमस्या निवारण शिविर के लंबित प्रकरणों की भी विभागवार समीक्षा की। जिलाधीश ने विभिन्न निर्माण एजेन्सियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभाग से संबंधित लोकार्पण एवं भूमिपूजन किए जाने वाले कार्याें की सूची शीघ्र जिला पंचायत कार्यालय को उपलब्ध करायें। ताकि मई माह में आयोजित होने वाले प्रदेश व्यापी विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री के द्वारा लोकार्पण एवं भूमिपूजन कराया जा सके। श्रम अधिकारी को निर्देश दिए कि विकास यात्रा के दौरान श्रमिकों को दिए जाने वाले सामाग्री वितरण की पूर्व तैयारी कर लेंवे।
जिलाधीश ने बैठक में राजस्व अधिकारियों से कहा कि ग्राम स्वराज अभियान के दौरान आय, जाति एवं निवास प्रमाण पत्र भी जारी करें। उन्होंने अपूर्ण आंगनबाड़ी भवनों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश निर्माण एजेन्सी के अधिकारियों को दिए। श्री कावरे ने मार्कफेड के अधिकारी से आने वाली खरीफ सीजन के मद्दे नजर खाद एवं बीज के उठाव की जानकारी ली। उन्होंने पी.एच.ई. के अधिकारी से कहा कि गर्मी के मौसम में पेयजल के संबंध में शिकायत आती है तो अविलंब इसका निराकरण कर लेंवे। खाद्य अधिकारी से प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के वितरण की जानकारी लेते हुए पात्र महिला हितग्राहियों को इसका लाभ दिलाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने नगर सेना के डिप्टी कमाण्डेन्ड से अग्निशमन वाहन (फायर बिग्रेड) के संचालन नगर सैनिकों द्वारा किए जाने के राज्य शासन के फैसले के संबंध में जानकारी ली। श्री कावरे ने मुख्य नगर पालिका अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर जरूरत पड़ने पर इसका संचालन करने के निर्देश दिए।
बैठक में जिला पंचायत सी.ई.ओ. श्री एस. आलोक, अपर कलेक्टर द्वय श्री के.एस. मंडावी, श्री एस.आर. महिलांग, ए.एस.पी. श्रीमती गायत्री सिंह, एस.डी.एम. बेरला श्री आर.पी. आंचला, डिप्टी कलेक्टर श्री बी.आर. ध्रुव, श्रीमती इंदिरा देवहारी, ई.पी.एच.ई. श्री परीक्षित चौधरी, श्रम पदाधिकारी श्री आर.के. तम्हाने, डी.ई.ओ. श्री ए.के. भार्गव, खाद्य अधिकारी श्री भूपेन्द्र मिश्रा, सभी नगरीय निकायों के सी.एम.ओ. सहित सभी विभागों के जिला स्तर के अधिकारी उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग छत्तीसगढ़

Recent