Posted on 15 May, 2018 4:26 pm

 

कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में प्रस्तावित विकास यात्रा के संबंध में अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री धर्मेन्द्र गर्ग भी उपस्थित थे। श्री कावरे ने हितग्राहीमूलक योजनाओं के अंतर्गत सामाग्री वितरण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को पूर्व तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने लोकार्पण, शिलान्यास किए जाने वाले कार्याें की सूची जिला पंचायत को उपलब्ध कराने को कहा।

जिलाधीश ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आमसभा एवं स्वागत सभा में शामिल होंगे। उनके द्वारा हितग्राहीमूलक योजनाओं के अंतर्गत सामाग्रियों का वितरण भी किया जायेगा। विकास यात्रा के दौरान जनकल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने तथा आमसभा स्थल पर विभिन्न विभागों के विकास प्रदर्शनी लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमसभा एवं स्वागत सभा स्थल पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए मजिस्ट्रेट ड्यूटी लगाई गई है। आमसभा के दौरान आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए पृथक से मंच बनाने कलेक्टर श्री कावरे ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता को निर्देशित किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। आमसभा के लिए मंच, बैरीकेटिंग, पार्किग इत्यादि की व्यवस्था करने तथा आमसभा एवं स्वागत सभा के दौरान पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने और मेडिकल मोबाईल वेन के साथ चिकित्सकों की ड्यूटी लगाने के लिए निर्देशित किया गया। कलेक्टर ने बैठक में मुख्यमंत्री जनदर्शन, पी.जी.एन., कलेक्टर जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की और लंबित आवेदनों का निराकरण समय-सीमा के भीतर करने के निर्देश दिए।
 पुलिस अधीक्षक श्री गर्ग ने कहा कि विभिन्न विभागों के अधिकारी परस्पर समन्वय से कार्य करते हुए अपने दायित्वों का बेहतर निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि हितग्राहीमूलक योजना के अंतर्गत सामाग्री वितरण के लिए संबंधित विभाग नोडल अधिकारी तय कर पंडाल में उनके बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

बैठक में जिला पंचायत के सी.ईओ. श्री एस. आलोक, अपर कलेक्टर द्वय श्री के.एस. मंडावी, श्री एस.आर. महिलांग, डिप्टी कलेक्टर श्री बी.आर. ध्रुव, डी.ई.ओ. श्री ए.के. भार्गव, जनपद पंचायत नवागढ़ के सी.ई.ओ. श्री विनायक शर्मा, कार्यपालन अभियंता विद्युत श्री जे.एस. चौधरी, पी.एच.ई. श्री परीक्षित चौधरी, लोक निर्माण विभाग श्री एम.आर. जाटव, श्रम पदाधिकारी श्री आर.के. तम्हाने सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग छत्तीसगढ़