Posted on 18 Jul, 2016 6:44 pm

कर्मचारियों के रिक्त पद भरे जाएंगे 
मंत्री श्री पारस जैन द्वारा ऊर्जा विभाग की समीक्षा 

भोपाल : सोमवार, जुलाई 18, 2016, 18:37 IST
 

ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने कहा है कि बिजली उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण एवं निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करवाना राज्य सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की तीन विद्युत वितरण कंपनी के सभी बिजली भुगतान केन्द्र अब प्रातः 9.30 से दोपहर 3.30 बजे तक खुले रहेंगे। बिल भुगतान केन्द्रों का समय बढ़ाने से जहॉं उपभोक्ताओं को बिल जमा करवाने के लिए अधिक समय मिल पाएगा, वहीं उन्हें लम्बी लाईन से भी निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि जहॉं-जहॉं स्पॉट बिलिंग है, वहॉं के बिजली बिल की स्याही बिल प्राप्त होने के कुछ ही दिन में मिट जाती है, इसीलिए अब कागज की गुणवत्ता के साथ ऐसी स्याही का उपयोग किया जाएगा जिससे बिल हमेशा उपयोगी बना रहे। ऊर्जा मंत्री ने यह भी कहा कि बिजली कंपनी में कर्मचारियों के रिक्त पदों को भरने की कार्यवाही शीघ्र की जाएगी।

श्री जैन आज मंत्रालय में ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री आई.सी.पी. केशरी, एम.पी. पॉवर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक तथा विद्युत वितरण कंपनी के अध्यक्ष श्री संजय कुमार शुक्ल, पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक श्री आकाश त्रिपाठी, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक श्री विवेक कुमार पोरवाल और म.प्र. पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक श्री रवि सेठी भी उपस्थित थे।

ऊर्जा मंत्री ने तीनों कंपनी के काम-काज की समीक्षा के साथ ही म.प्र. पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी और विद्युत उत्पादन की जानकारी हासिल की। उन्होंने बैठक में दीनदयाल ग्राम ज्योति, आरएपीडीआरपी, फीडर सेपरेशन तथा आने वाली आईपीडीएस योजना को लेकर विचार-विमर्श किया और निर्देश दिए। उन्होंने लम्बे समय से एक ही स्थान पर पदस्थ जूनियर इंजीनियर, लाईन स्टॉफ एवं मैदानी कर्मचारियों के स्थानांतरण की ऑनलाईन स्थानांतरण नीति बनवाने के निर्देश दिए। श्री जैन ने कहा कि अब कार्मिकों के स्थानांतरण की प्रक्रिया ऑनलाईन ही होगी।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश