Posted on 30 Sep, 2016 6:16 pm

भोपाल : शुक्रवार, सितम्बर 30, 2016, 17:15 IST
 

विभिन्न विभागों में कौशल विकास से संबंधित योजनाओं को एक प्लेटफार्म में लाने के लिए मध्यप्रदेश स्टेट स्किल डेव्हलपमेंट मिशन बनेगा। मिशन के अध्यक्ष मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और कार्यकारी अध्यक्ष तकनीकी शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री श्री दीपक जोशी होंगे। यह निर्णय मध्यप्रदेश व्यावसायिक शिक्षा एवं प्रशिक्षण परिषद की बैठक में लिया गया।

श्री जोशी ने कहा कि सभी अधिकारी मिशन मोड में कार्य करें। स्कूल और कॉलेज में जाकर कौशल विकास की योजनाओं की जानकारी दें। उन्होंने कहा स्किल डेव्हलपमेंट मिशन प्रधानमंत्री जी की स्किल इंडिया अवधारणा को पूरा करेगा।

भोपाल में होगी इंड‍स्ट्रियल समिट

बैठक में प्रतिष्ठित कम्पनियों से फ्लेक्सी एम.ओ.यू. जारी रखने तथा नवम्बर में भोपाल में इंडस्ट्रियल समिट करवाने का निर्णय लिया गया। एमपी सीवेट की एस.आर. पालिसी और स्वीकृत 18 पद में भर्ती नियम का अनुमोदन किया गया।

कौशल विकास केन्द्रों में संचालित पाठ्यक्रमों को जरूरत के मुताबिक बंद करने एवं बाजार की माँग अनुसार रोजगारमूलक नये पाठ्यक्रम प्रारंभ करने के लिए एमपी सीवेट में मुख्य कार्यपालन अधिकारी को अधिकृत किया गया।

बैठक में परिषद के सदस्यों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिये। इस दौरान प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव, संचालक कौशल विकास श्री संजीव सिंह एवं परिषद के सदस्य उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent