Posted on 15 Dec, 2016 8:11 pm

भोपाल : गुरूवार, दिसम्बर 15, 2016, 19:14 IST
 

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के प्रमुख सचिव श्री मनोज गोविल ने आज जल भवन में अभियंताओं की दो दिवसीय राज्य-स्तरीय कार्यशाला में विभागीय गतिविधियों की समीक्षा की। कार्यशाला में प्रमुख अभियंता श्री जी.एस.डामोर भी उपस्थित थे। कार्यशाला में मुख्य अभियंता, अधीक्षण यंत्री एवं कार्यपालन यंत्रियों ने 'बेस्ट प्रेक्टिसेस' पर प्रस्तुतिकरण दिया। जिलों में किये गये उत्कृष्ट कार्यों पर अनुभवों को साझा किया गया।

प्रमुख सचिव श्री गोविल ने आगामी ग्रीष्म-ऋतु में सुचारू एवं पेयजल व्यवस्था बनाये रखने के लिए हेण्ड पम्प संधारण कार्य में पूरे प्रदेश में एकरूपता बनाये रखने के निर्देश दिए। 'नल से जल - आज और कल' में बंद नल-जल योजनाओं को चालू करवाने के लिये बनाई जा रही रणनीति एवं उसके क्रियान्वयन पर चर्चा की गई।

प्रमुख सचिव ने बंद नल-जल योजनाओं को ग्राम पंचायतों के माध्यम से शीघ्र चालू करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने लंबित पेंशन प्रकरणों, अनुकंपा नियुक्ति, समयमान वेतनमान तथा विभागीय जाँच के प्रकरणों को तेजी से हल करने को कहा। प्रमुख सचिव ने न्यायालयीन प्रकरणों में समय-सीमा में कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये। सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी-कर्मचारी को सेवानिवृत्ति के दिन पी.पी.ओ. अनिवार्य रूप से दिये जाने के लिए भी कहा गया। बैठक में सभी मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण यंत्री एवं कार्यपालन यंत्री उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश