Posted on 28 Apr, 2017 5:19 pm

भोपाल : शुक्रवार, अप्रैल 28, 2017, 16:57 IST
 

भोपाल में अंडर-19 फुटबाल टेलेंट हंट टूर्नामेंट 2017 'ऊर्जा'' 08 मई से 15 मई तक होगा। टूर्नामेंट का उदघाटन 8 मई को शाम 3.30 बजे टी.टी. नगर स्टेडियम में होगा। राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता और महापौर श्री आलोक शर्मा ने रवीन्द्र भवन में टूर्नामेंट के 'लोगो' और शुभंकर 'गबरू'' का अनावरण किया। टूर्नामेंट सीआरपीएफ द्वारा करवाया जायेगा।

राजस्व मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि सीआरपीएफ का गौरवशाली इतिहास है। बलिदानों की लम्बी श्रंखला है। उन्होंने कहा कि खेलों को हर स्तर पर प्रोत्साहित करें। श्री गुप्ता ने कहा कि किसी भी प्रकार का टेलेंट पैसे की कमी के कारण पीछे नहीं रहेगा। सरकार टेलेंट को आगे लाने और उसे प्रोत्साहित करने के लिये हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने महापौर से इस तरह के टूर्नामेंट आगे भी करवाने का आग्रह किया। श्री गुप्ता ने बताया कि खेल विभाग का बजट वर्ष 2003 में 5 करोड़ था, जो अब बढ़कर लगभग 220 करोड़ हो गया है।

महापौर श्री शर्मा ने कहा कि खेलों से जीवन में अनुशासन और प्रतिस्पर्धा का भाव आता है। उन्होंने कहा कि बच्चे खूब खेलें और प्रदेश तथा देश का नाम रोशन करें।

मिशन इलेवन मिलियन

सीआरपीएफ के पुलिस महानिरीक्षक श्री पंकज कुमार ने बताया कि 'मिशन इलेवन मिलियन'' शुरू किया गया है। इसका प्रमुख उद्देश्य फीफा अंडर-17 विश्वकप-2017 से पहले एक करोड़ एक लाख बच्चों को फुटबाल से जोड़ना है। टूर्नामेंट में प्रदेश की 4 टीम लड़कों और 4 टीम लड़कियों की शामिल होगी। लड़कों की टीम के मैच बरकतउल्ला विश्वविद्यालय और लड़कियों की टीम के मैच एसएआई कॉम्पलेक्स भोपाल में होंगे।

राजस्व मंत्री श्री गुप्ता और महापौर ने टूर्नामेंट की ब्रांड एम्बेसडर इंटरनेशनल ताइक्वांडो चेम्पियन कु. लतिका भण्डारी, सीआरपीएफ स्कूल रोहणी दिल्ली के छात्र श्री विपुल तोमर और श्री इशान शर्मा को सम्मानित किया।

कार्यक्रम में सीआरपीएफ शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया। पुलिस उप महानिरीक्षक श्री के.बी. शर्मा ने आभार माना।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश