Posted on 28 Sep, 2016 3:14 pm

भोपाल : बुधवार, सितम्बर 28, 2016, 13:07 IST
 

आर.सी.व्ही.पी. नरोन्हा प्रशासन एवं प्रबंधकीय अकादमी के 50 वर्ष पूरे होने पर स्वर्ण-जयंती समारोह 5 से 7 अक्टूबर तक मनाया जायेगा। समारोह के मुख्य अतिथि श्री शिवराज सिंह चौहान होंगे।

समारोह में मंत्री, मुख्य सचिव, देश-प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी, सुविख्यात वक्ता, योजना आयोग के पूर्व सचिव श्री एन.सी. सक्सेना, मैगसेसे पुरस्कार प्राप्त श्री राजेन्द्र सिंह एवं अन्य विशिष्ट चिंतक भी उपस्थित होंगे। अतिथि लगातार 3 दिन लोक महत्व के महत्वपूर्ण विषयों पर अपने विचार रखेंगे।

समारोह में 5 अक्टूबर को सांस्कृतिक संध्या में पदमश्री भारती बंधु (रायपुर) 'सूफी गायन'' प्रस्तुत करेंगे। इस अवसर को संगीतमय बनाने के लिये अकादमी ने अपना स्वयं का 'अकादमी संकल्प-गान'' तैयार किया है।

कार्यक्रम की श्रंखला में अकादमी में स्थापित विभिन्न वैचारिक केन्द्र द्वारा सेमीनार एवं व्याख्यान-माला भी होंगी। अकादमी के पूर्व महानिदेशकों का सम्मान भी किया जायेगा।

समारोह में अकादमी के त्रैमासिक समाचार-पत्र 'स्वर्ण-जयंती प्रवेशांक'' का विमोचन किया जायेगा। अकादमी में सेवारत अधिकारी-कर्मचारी के परिजन के लिये खेल-कूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे।

स्वर्ण-जयंती समारोह से संबंधित सभी कार्यक्रम अकादमी के नव-निर्मित ऑडिटोरियम हॉल और अकादमी परिसर में होंगे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent