Posted on 18 Sep, 2017 4:57 pm

नदी बचाने का ऐसा काम देश में पहले नहीं हुआ : प्रधानमंत्री 

भोपाल : सोमवार, सितम्बर 18, 2017, 15:43 IST
 

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गत दिवस गुजरात के दभोई में दुनिया के दूसरे सबसे बडे़ सरदार सरोवर बांध के उदघाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश की जनता की भूरी-भूरी सराहना की।

श्री मोदी ने नर्मदा नदी के संरक्षण के लिये मुख्यमंत्री श्री चौहान की “नर्मदा सेवा यात्रा - नमामि देवि नर्मदे यात्रा” की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। उन्होने इस काम के लिये मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि “नर्मदा मैया के लिये जंगलों को हरा-भरा रखने का अभियान भी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने चलाया है। करीब आठ–नौ महीने पैदल यात्रा चली। करोड़ों वृक्ष लगाने का अभियान चला। इन करोड़ों वृक्षों के माध्यम से उन्होंने आने वाली शताब्दी तक नर्मदा का पानी कम न हो, इसका बीड़ा उठाया है।“

प्रधानमंत्री ने मध्‍यप्रदेश की जनता और मुख्‍यमंत्री को यह पवित्र कार्य करने के लिए हृदय से बधाई दी। उन्होने कहा कि नदी बचाने का काम शायद पहले इस देश में ऐसा नहीं हुआ। उन्होने कहा‍कि देश के कई संत, कई संस्‍थाएं नदी बचाने का अभियान चला रही हैं, त्‍याग-तपस्‍या के साथ चला रही हैं। पर्यावरण की रक्षा के सभी प्रयास अभिनंदन के पात्र हैं।

श्री मोदी ने मध्यप्रदेश की जनता को बांध के निर्माण में सहयोग देने के लिये धन्यवाद दिया। उन्होने कहा कि “मैं आदरपूर्वक मध्‍यप्रदेश की जनता और मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का धन्‍यवाद करना चाहता हूँ। उन्होने उन सभी आदिवासी भाइयों, बहनों को भी नमन किया जो परियोजना के लिये स्वयं आगे आए।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent