Posted on 13 Jan, 2017 9:09 pm

 

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने किया 13.25 करोड़ के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन 

 

भोपाल : शुक्रवार, जनवरी 13, 2017, 19:15 IST

 

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि प्रदेश में स्वास्थ्य सहित सभी क्षेत्र में अनेक अधोसंरचना कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वस्थ सुविधाओं का विस्तार दिखने लगा है। श्री शुक्ल रीवा में 13 करोड़ 25 लाख की लागत के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन कर रहे थे। उन्होंने शहर में निर्माण कार्य सहित संजय गांधी मेमोरियल हास्पिटल के 60 आवासीय भवन और ज्ञानोदय उ.मा.वि. के अन्तर्गत 180 सीटर कन्या छात्रावास भवन, 6 आवास गृह एवं तीन नग अतिरिक्त कक्ष के निर्माण कार्य की आधार-शिला रखी।

श्री शुक्ल ने कहा कि शहर में शासकीय आवासों के निर्माण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसके लिये संसाधनों की कोई कमी नहीं है। सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उल्लेख करते हुए मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि अस्पताल के लिये उच्च दर्जे के डाक्टर्स लाये जायेंगे। डाक्टर्स के लिये आवास की सुविधा भी उपलब्ध करवायी जायेगी।

उद्योग मंत्री ने कार्य को निर्धारित समय में पूरा करने की आवश्यकता बतायी। उन्होंने निर्देश दिये कि इन कार्यों का निर्माण समय-सीमा में किया जाय। संजय गांधी हॉस्पिटल में डायलिसिस सहित अन्य सुविधाओं के शुरू होने को महत्वपूर्ण कदम बताते हुए कहा कि इससे गरीबों का कम व्यय पर इलाज हो सकेगा।

महापौर श्रीमती ममता गुप्ता ने भी संबोधित किया। इस मौके पर अनेक जन-प्रतिनिधि तथा अधिकारी मौजूद थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश