Posted on 05 Feb, 2018 1:46 pm

 
भोपाल : सोमवार, फरवरी 5, 2018, 20:50 IST

 

जनसम्पर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया जिले के ग्राम बहरूका में 2 करोड़ 7 लाख की लागत के 33/11 केव्ही विद्युत सब स्टेशन का शिलान्यास किया। डॉ. मिश्र ने निर्देश दिये कि प्रत्येक गाँव-घर में बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित होना चाहिए। कोई भी घर बिजली से वंचित नहीं रहना चाहिये।

मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि सौभाग्य योजना में केन्द्र सरकार ने प्रत्येक घर में बिजली पहुँचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसमें कितने भी दुर्गम स्थान पर लोग निवास कर रहे हों, उन्हें बिजली का कनेक्शन देने के लिए जितनी भी राशि खर्च होगी, उसका भुगतान सरकार द्वारा किया जायेगा। मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि विद्युत सुविधा से किसानों को फसलों की सिंचाई के लिए भरपूर बिजली, बच्चों की पढ़ाई, रोजगार के नए अवसर, सूचना, स्वास्थ्य, शिक्षा, मनोरंजन, टीव्ही रेडियो आदि की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि ग्राम बहरूका में 719 किसानों को 35 लाख 17 हजार 815 रुपए और ग्राम बड़ेरा में 789 किसानों को 37 लाख 88 हजार 541 रुपए की सूखा राहत राशि वितरित की जा रही है। जिन किसानों ने अभी तक बैंक खाता की जानकारी पटवारी को नहीं दी है, वे तत्काल पटवारी अथवा तहसीलदार कार्यालय में जानकारी दें।

सड़क का शिलान्यास

मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया जिले के ग्राम गोरा पहुँचकर 14 लाख की लागत की सुदूर सम्पर्क सड़क का शिलान्यास किया। श्री जगदीश सिंह रावत, श्री गुड्डी साहू, श्री प्रशांत ढेंगुला, श्री पुष्पेन्द्र रावत तथा स्थानीयजन उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent