Posted on 02 Sep, 2017 10:28 am

 

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि प्रदेश में कोई भी गरीब व्यक्ति बिना आवास के नहीं रहेगा। प्रत्येक गरीब के पास स्वयं का पक्का घर होगा। गरीब व्यक्ति आत्म-विश्वास के साथ पक्के आवास में रह सकेंगे। उद्योग मंत्री श्री शुक्ल आज रीवा में प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभ वितरण पत्र समारोह और स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 में जन-सहभागिता विषय पर आयोजित परिचर्चा को संबोधित कर रहे थे। श्री शुक्ल ने 462 हितग्राहियों को आवास के लिये प्रथम किस्त के रूप में 70 हजार रुपये की राशि के लाभ-पत्र वितरित किये।

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि देशभर में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में गरीबों के लिये पक्के आवास बनाये जा रहे हैं। गरीबों के आवास के लिये राज्य सरकार ने मुफ्त जमीन उपलब्ध कराई है। उन्होंने कहा कि प्रथम किस्त की राशि के सदुपयोग के बाद ही दूसरी किस्त की राशि जारी की जायेगी। रीवा शहर के विकास की चर्चा करते हुए श्री शुक्ल ने कहा कि आने वाले समय में रीवा शहर महानगर की श्रेणी में पहुँच जायेगा। उन्होंने ग्रीन रीवा की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया। कार्यक्रम को सांसद श्री जनार्दन मिश्रा ने भी संबोधित किया।

उद्योग मंत्री की अध्यक्षता में बैठक

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल की अध्यक्षता में आज रीवा में हुई बैठक में सोलर प्लांट, मुख्यमंत्री आश्रय योजना अंतर्गत पट्टा वितरण एवं लीज होल्ड से फ्री होल्ड के प्रकरणों की समीक्षा की गयी।

उद्योग मंत्री ने कहा कि सोलर प्लांट में वनभूमि के हस्तांतरण की कार्यवाही तेज गति से कराई जाये। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा सोलर प्लांट रीवा में बन रहा है, जिसके कारण दुनिया में रीवा का नाम रोशन होगा। बैठक में बताया गया कि रीवा शहर सहित अन्य स्थानों पर 20 हजार पौधे लगाये जा चुके हैं। सितम्बर माह के अंत तक 30 हजार पौध-रोपण का लक्ष्य पूरा किया जायेगा।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent