Posted on 12 Nov, 2016 9:09 pm

भोपाल : शनिवार, नवम्बर 12, 2016, 19:26 IST
 

वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया ने कहा है कि गरीब प्रतिभाशाली बच्चों की उच्च शिक्षा में धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवाओं में कौशल विकास को बढ़ाने के लिये प्रत्येक जिले में कार्यक्रम चलाया जा रहा है। वित्त मंत्री श्री मलैया आज दमोह जिले के हटा में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के 141वें जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे।

वित्त मंत्री ने कहा कि लौह पुरुष स्व. सरदार पटेल ने अपनी प्रबल राजनीतिक इच्छा शक्ति से 500 से अधिक देशी रियासतों का अखण्ड भारत में विलीनीकरण कराया। उनके इस ऐतिहासिक कार्य का हमेशा स्मरण किया जाता है। वित्त मंत्री ने पटेल समाज से बेटियों की शिक्षा को और अधिक प्रोत्साहित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा‍कि समाज संगठित होगा तो कुरीतियों को आसानी से दूर किया जा सकता है। वित्त मंत्री ने जानकारी दी कि फसल बीमा का पैसा केन्द्र सरकार से प्राप्त हो गया है। नवम्बर अंत तक किसानों को इसका भुगतान कर दिया जायेगा।

कार्यक्रम को सांसद श्री प्रहलाद पटेल, विधायक श्री लखन पटेल और उमादेवी खटीक ने भी संबोधित किया। जिला पंचायत अध्यक्ष श्री शिवचरण पटेल ने पटेल समाज का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent