Posted on 30 Jun, 2017 7:18 pm

भोपाल : शुक्रवार, जून 30, 2017, 18:37 IST
 

उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण राज्य मंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा ने हरियाली महोत्सव-2017 के लिये अपने संदेश में कहा है कि वन तथा प्रकृति के प्रति जन-चेतना जागृत करने के उद्देश्य से प्रतिवर्ष हरियाली महोत्सव मनाया जाता है। भारतीय संस्कृति की परम्परा अनुसार हमें पौधे लगाने और उनकी सुरक्षा में पूरा सहयोग करना होगा, तभी हम स्वच्छ और स्वस्थ पर्यावरण का निर्माण कर पायेंगे।

श्री मीणा ने कहा कि वनों के संरक्षण और संवर्धन की दिशा में प्रभावी पहल हुई है, जिसका लाभ प्रदेशवासियों को मिल रहा है। हरियाली महोत्सव को जन-आंदोलन का स्वरूप देने के लिये प्रदेश में इस वर्ष इस आयोजन को व्यापक-स्तर पर क्रियान्वित किया जा रहा है। इस वर्ष दो जुलाई को छ: करोड़ पौधे लगाये जायेंगे। इस रोपण कार्य में जन-प्रतिनिधि, शासन के विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारी एवं अन्य आम नागरिक भाग लेंगे।

राज्य मंत्री ने नागरिकों से हरियाली महोत्सव के अवसर पर इस अच्छे काम की पहल की अपील की है। उन्होंने पंचायत संस्थाओं, शिक्षण संस्थाओं तथा स्वयंसेवी संगठनों से हरियाली महोत्सव-2017 में अपनी भूमिका का निर्वहन पूरी निष्ठा और सक्रियता के साथ करने की अपील की है।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent