Posted on 16 Apr, 2017 7:38 pm

भोपाल : रविवार, अप्रैल 16, 2017, 19:17 IST
 

वाणिज्य-उद्योग, रोजगार तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि प्यासे व्यक्ति को पानी पिलाना परोपकार और मानवता की सेवा है। श्री शुक्ल आज रीवा में व्यापारियों द्वारा नगर के प्रमुख 25 सार्वजनिक स्थान पर नि:शुल्क शीतल पेयजल प्याऊ का शुभारंभ कर रहे थे।

श्री शुक्ल ने कहा कि प्याऊ की व्यवस्था व्यापारियों की संवेदनशीलता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों तथा सिंधु समाज की यह सराहनीय पहल है। श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा की प्रतिष्ठा अब प्रत्येक क्षेत्र में हो रही है। उन्होंने कहा कि प्यासों को पानी पिलाने का गत 3 वर्ष से चल रहा यह अभियान शहर की पहचान बन रहा है। दूसरे शहरों में भी इसकी चर्चा होती है।

महापौर श्रीमती ममता गुप्ता ने कहा कि प्याऊ खोलना अपने आप में एक पूर्ण कार्य है। बताया गया कि 25 सार्वजनिक प्याऊ से प्रतिदिन करीब 18 से 20 हजार व्यक्ति की प्यास बुझेगी। प्रतिदिन 550 से 600 केन द्वारा लगभग 850 लीटर पानी का प्रदाय होगा।

दीनदयाल रसोई पहुँचे उद्योग मंत्री

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने गरीब व्यक्तियों को 5 रुपये में भरपेट भोजन खिलाने के उद्देश्य से शुरू हुई दीनदयाल रसोई का अवलोकन किया। उन्होंने रसोई व्यवस्था तथा प्रतिदिन भोजन वितरण की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने रसोई की बेहतर व्यवस्था की प्रशंसा भी की।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश