Posted on 05 Aug, 2016 8:58 pm

 

राजधानी में मंत्रालय व मुख्य मीडिया घरानों के बीच राष्ट्रीय

मीडिया वार्ता आयोजित

 

पेयजल एवं स्वच्छता एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने आज प्रमुख मीडिया घरानों के प्रतिनिधियों को संबोधित किया और स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) की प्रगति पर उन्हें अद्यतन (अपडेट) किया। यह कार्यक्रम पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय द्वारा मंत्रालय के अधिकारियों और राष्ट्रीय मीडिया के बीच भागीदारी के एक मंच के रूप में आयोजित किया गया, ताकि ‘स्वच्छ भारत’ के सपने को साकार करने के लिए किए जा रहे देशव्यापी प्रयासों के बारे में उन्‍हें संवेदनशील बनाना जा सके।

पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय में सचिव श्री परमेश्वरन अय्यर ने इस मिशन की दिशा में अब तक हुई प्रगति और ‘खुले में शौच से मुक्त भारत’ के सपने को साकार करने के लिए अपनाई जा रही रणनीति के अवलोकन के साथ कार्यवाही शुरू की। उन्होंने कहा कि मिशन के तहत नजरिए में बदलाव पर विशेष जोर दिया जा रहा है और शौचालय के उपयोग को काफी महत्व दिया जा रहा है।

पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने विशेष जोर देते हुए कहा कि  साफ-सफाई भारतीय विरासत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और उन्‍होंने इस बात पर रोशनी डाली कि पहली बार केन्द्र सरकार की किसी पहल में इतनी व्‍यापक भागीदारी और जीवन के सभी क्षेत्रों की ओर से इतनी सारी हस्तियों की भागीदारी देखी जा रही है।

नागरिकों की भागीदारी के महत्व पर विशेष बल देते हुए मंत्री महोदय ने मीडिया से मिशन का समर्थन करने या इसमें सहयोग देने और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका को पूरा करने का आग्रह किया।

नियमित रूप से अद्यतन के लिए, कृपया स्वच्छ भारत मिशन की आधिकारिक सोशल मीडिया पहलों का अनुसरण करें :

फेसबुक पेज - Swachh Bharat Mission - Grameen | ट्विटर हैंडल - @SwachhBharat

 

Courtesy – Press Information Bureau, Government of India