Posted on 26 Nov, 2016 5:13 pm

भोपाल : शनिवार, नवम्बर 26, 2016, 16:36 IST
 

प्रदेश में पर्यटकों की सुविधा के लिए एयर टेक्सी की सुविधा शीघ्र प्रारंभ होगी। इस संबंध में आज राज्य पर्यटन विकास निगम और प्रभातम एवियेशन प्रा.लि. के बीच अनुबंध हुआ। अनुबंध-पत्र पर निगम के महाप्रबंधक (ट्रांसपोर्ट) श्री बी.के. भारती और प्रभातम एवियेशन के संचालक श्री मंयक गुप्ता ने हस्ताक्षर किये।

इस मौके पर उपस्थित पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री सुरेन्द्र पटवा ने कहा कि सारी औपचारिकताएँ पूरी कर अगले तीन माह में एअर टैक्सी की सेवाएँ प्रारंभ हो सकेंगी। इससे प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और पर्यटकों को सुविधा मिलेगी।

निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक ने कहा कि प्रदेश ने पर्यटन के क्षेत्र में अनेक उपलब्धियाँ हासिल की हैं। प्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार मिला है। श्री भौमिक ने विश्वास दिलाया कि पर्यटन क्षेत्र में मध्यप्रदेश अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान बनायेगा।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश को वायु सेवा से जोड़ने के लिए पर्यटन नीति-2014 में प्रदेश के अन्दर और बाहर के शहरों के लिए खुली निविदा के जरिये मेसर्स प्रभातम एवियेशन प्रा.लि. का चयन किया गया है। यह चयन प्रमुख सचिव वित्त की अध्यक्षता में गठित समिति के समक्ष खोली गई निविदा के जरिये हुआ था। मुख्यमंत्री के सचिव एवं पर्यटन विकास निगम के प्रबंध संचालक श्री हरिरंजन राव और कंपनी सेकेटरी श्री संदेश यशलाह उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश