Posted on 05 Jan, 2019 4:40 pm

 

राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा कि राज्य में निजी बसों में  पत्रकारों को आवश्यक सुविधाएँ देने पर विचार किया जाएगा। पूर्व में मध्यप्रदेश में राज्य परिवहन निगम की बसों में  पत्रकारों को सीट आरक्षण और यात्रा में रियायत मिलती थी। चूँकि निगम बंद हो चुका है, इसलिये निजी बसों में  पत्रकारों को सुविधाएँ देने पर विचार करेंगे। इस संबंध में विचार-विमर्श कर शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा। मंत्री श्री राजपूत आज स्वराज एक्सप्रेस टीवी चैनल द्वारा आयोजित नव वर्ष मिलन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मंत्री श्री राजपूत ने कहा वर्तमान में ग्रामों से कस्बों के बीच परिवहन सुविधा में कुछ कमियाँ हैं जिन्हें दूर किया जाएगा। शहरों के साथ ही ग्रामीण परिवहन पर फोकस करेंगे। इसी तरह बड़े नगरों के मध्य रात्रिकालीन बसें भी चलेंगी। परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि ग्वालियर मेले में  वाहनों पर रोड टैक्स छूट 50 प्रतिशत  रहेगी।

मंत्री श्री राजपूत ने कहा है कि प्रदेश में जनता की राजस्व संबंधी समस्याएँ सुलझाने के लिये 16 फरवरी से राजस्व न्यायालय कार्य करेंगे। इसके साथ ही अतिक्रमण हटाने पर भी ध्यान दिया जाएगा। राजस्व अमले को अधिक सक्षम बनाने पर ध्यान देंगे और प्रत्येक स्तर पर भ्रष्टाचार पर रोक भी लगेगी। भ्रष्ट आचरण को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

नव वर्ष मिलन कार्यक्रम में स्वराज एक्सप्रेस टीवी चैनल के विभिन्न नगरों से आए प्रतिनिधि उपस्थित थे। प्रारंभ में चैनल की ओर से श्री एस.पी. त्रिपाठी ने मंत्री श्री राजपूत का स्वागत किया। इस अवसर पर श्री के.के. अग्निहोत्री, श्री अनिल सिंह कुशवाह और चैनल के अन्य सहयोगी उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​