Posted on 08 Sep, 2017 5:18 pm

 

नीट यूजी-2017 के द्वितीय चरण की काउंसिलिंग के बाद रिक्त सीटों के लिये 'ऑनलाइन लेफ्ट आउट राउण्ड'' की आवंटन प्रक्रिया प्रवेश नियम-2017 के अनुसार 8 सितम्बर 2017 को शाम 7 बजे से शुरू हो गई है। आवंटन के बाद 9 सितम्बर को सुबह 10 बजे सीटों का आवंटन घोषित किया जायेगा। इसी दिन शाम 7 बजे तक प्रवेश संबंधी प्रक्रिया संबंधित आवंटित संस्था के साथ-साथ आरसीव्हीपी नरोन्हा प्रशासन एवं प्रबंधकीय अकादमी में भी की जायेगी। अभ्यर्थी स्वयं की सुविधा के अनुसार दोनों में से किसी भी स्थान पर आवश्यक मूल अभिलेखों और फीस के साथ प्रवेश के लिये उपस्थित हो सकते हैं।

इस चरण के बाद रिक्त रही सीटों की जानकारी और पात्र अभ्यर्थियों की सूची डीएमई की वेबसाइट और एम.पी. ऑनलाइन के निर्धारित पोर्टल पर 9 सितम्बर को ही रात 9 बजे प्रदर्शित की जायेगी। इसकी सीट आवंटन एवं प्रवेश प्रक्रिया मॉपअप राउण्ड संस्था स्तर पर 10 सितम्बर तक की जाएगी।

सर्वोच्च न्यायालय में दायर याचिका के पारित निर्णय के पालन में शासकीय और निजी चिकित्सा महाविद्यालयों के एमबीबीएस पाठ्यक्रम की सीटें तथा शासकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय में रिक्त रहने वाली बीडीएस पाठ्यक्रम की सीटों के लिये यह प्रक्रिया शुरू की गई है।

इस चरण में रिक्त रही सीटों की चिकित्सा महाविद्यालयवार और शासकीय दंत महाविद्यालयवार जानकारी तथा लेफ्ट आउट राउण्ड के लिये पात्र अभ्यर्थियों की सूची एम.पी. ऑनलाइन के निर्धारित पोर्टल और संचालक चिकित्सा शिक्षा की वेबसाइट पर 9 सितम्बर को रात्रि 9 बजे प्रदर्शित की जायेगी।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent