Posted on 12 Aug, 2016 5:28 pm

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा निवेशकों को हर कदम मदद करेंगे 

भोपाल : शुक्रवार, अगस्त 12, 2016, 17:20 IST
 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुम्बई में उद्योग समुदाय के प्रतिनिधियों से अलग अलग चर्चा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से हर संभव सहयोग दिया जायेगा। निवेशकों ने राज्य सरकार की निवेश प्रोत्साहन नीतियों की सराहना की और मध्य प्रदेश में स्थापित इकाईयो में विस्तार करने में रूचि दिखाई। 

पीरामल ग्रुप के अध्यक्ष श्री अजय पीरामल ने आनंद मंत्रालय की स्थापना करने की पहल को प्रगतिशील बताते हुए कहा कि निवेश नीतियाँ आकर्षित करने वाली है। उन्होंने मुख्यमंत्री के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश अब तेजी से आगे बढ़ रहा है। एल एंड टी के प्रबंध संचालक श्री शैलेन्द्र रॉय ने रक्षा उपकरण उत्पादन के क्षेत्र में 3000 करोड़ रूपये निवेश करने के सम्बन्ध में चर्चा  की। श्री चौहान ने कहा कि यह क्षेत्र नया है और इसमें निवेश का स्वागत है।

जेड ऍफ़ स्टीयरिंग के प्रमुख श्री दिनेश मुनुत ने बताया कि अक्टूबर माह से ही मध्य प्रदेश में अपना मेगा प्रोजेक्ट शुरू करना चाहते है। उन्होंने सुझाव दिया कि ऑटो कॉम्पोनेन्ट निर्माता कम्पनियो को भी प्रोत्साहित करें। इस क्षेत्र में रोज़गार निर्माण की काफी सम्भावनाएँ हैं। उन्होंने निर्माण क्षेत्र के लिए बनाई नीतियों की तारीफ की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उस दिशा में प्रयास किये जायेंगे। 

उद्योग मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल, मुख्य सचिव श्री अंटोनी डिसा, प्रमुख सचिव उद्योग श्री मोहम्मद सुलैमान और प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री एस.के. मिश्रा उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश 

Recent