Posted on 05 Jun, 2017 5:45 pm

भोपाल : सोमवार, जून 5, 2017, 16:35 IST
 

सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं प्रभारी मंत्री श्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने कहा है कि अनूपपुर जिले में नवाचार के रूप में कोयला खदानों का पानी पेयजल और मत्स्य पालन के लिए किया जाएगा। इसके लिए तालाब में पानी लाकर फिल्टर प्लांट में ले जाकर पेयजल और सीरीज में जलाशय निर्माण कर सिंचाई के लिए उपलब्ध करवाया जायेगा। राज्य मंत्री श्री पाठक जिला योजना समिति की बैठक में बोल रहे थे। श्री पाठक ने 50 लाख से अधिक लागत के लम्बित कार्य की समीक्षा भी की।

प्रभारी मंत्री श्री पाठक ने निर्देश दिए कि आगामी बरसात के मौसम में जल-जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए अभी से तैयारी की जाए। इसके लिए जिला एवं जनपद स्तर पर कन्ट्रोल रूम बनाये जायें। डिपो होल्डर के पास पर्याप्त दवाई रखी जाये और सफाई पर विशेष ध्यान दिये जाने के साथ ही चलित अस्पताल को सक्रिय किये जाने की जरूरत बताई।

श्री पाठक ने मलेरिया प्रभावित क्षेत्रों में मलेरिया रथ के जरिये जागरूकता अभियान और दवाओं को छिड़काव करवाने के भी निर्देश दिए। बैठक में विधायक सर्वश्री रामलाल रौतेल, श्री फुन्देलाल सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सहित कलेक्टर श्री अजय शर्मा भी मौजूद थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश