Posted on 13 Jun, 2016 4:42 pm

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि नरेला में इस वर्ष से शुरू हो रहे कॉलेज को मॉडल कॉलेज के रूप में विकसित किया जायेगा। श्री गुप्ता ने कॉलेज के लिए प्रस्तावित भवन का निरीक्षण किया। प्रस्तावित भवन जैन कालोनी हाउसिंग बोर्ड, करोंद में है।

श्री गुप्ता ने कहा कि शीघ्र ही कॉलेज का नवीन भवन बनवाया जायेगा। उन्होंने कलेक्टर को जमीन आरक्षित करने के निर्देश दिये। उन्होंने मेन रोड एवं अन्य स्थान पर कॉलेज का बोर्ड लगवाने तथा एप्रोच रोड ठीक करवाने के निर्देश दिये। श्री गुप्ता ने सामुदायिक भवन, जिसमें कॉलेज शुरू किया जा रहा है, उसमें बाउन्ड्री वाल बनवाने के निर्देश दिये।

पहला शासकीय कॉलेज जिसमें बी.सी.ए. भी

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि नरेला कालेज मध्यप्रदेश का पहला शासकीय कॉलेज होगा जिसमें बी.सी.ए. का पाठ्यक्रम शासकीय स्तर पर शुरू होगा। अन्य कॉलेज में बी.सी.ए. स्व-वित्तीय पाठ्यक्रम में शामिल है। कॉलेज में बी.एस-सी., बी.ए. और बी.काम. की कक्षाएँ भी शुरू होंगी। श्री गुप्ता ने कहा कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के आधार पर सीटों की संख्या बढ़ायी जायेगी। उन्होंने प्रभारी प्राचार्य को कॉलेज में नियमित बैठने और जरूरी कार्यवाही के निर्देश दिये।

विधायक श्री विश्वास सारंग ने कहा कि कॉलेज को बेहतर ढंग से चलाने में वे पूरा सहयोग करेंगे। उन्होंने कॉलेज वर्तमान सत्र से ही शुरू करने पर उच्च शिक्षा मंत्री की सराहना की।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश 

Recent