Posted on 23 Apr, 2017 6:47 pm

भोपाल : रविवार, अप्रैल 23, 2017, 18:38 IST
 

नर्मदा सेवा यात्रा आज मण्डला जिले के चिर्रई डोंगरी से विश्राम के पश्चात् ग्राम ग्वारी के लिए रवाना हुई। आदिवासी गाँवों में यात्रा की भव्य अगवानी के लिए समूह में परम्परागत वेशभूषा में यात्रा का स्वागत किया गया। आदिवासी ग्राम चिरई डोंगरी के सरपंच ने कलश एवं झण्डे पर फूल-माला पहनाकर स्वागत किया। आदिवासी युवतियाँ सिर पर कलश रखे मंगल गान गाते हुए यात्रा के आगे-आगे चल रही थी। युवक झाँझ-मंजीरों की थाप पर नृत्य करते हुए यात्रा की शोभा बढ़ा रहे थे।

यात्रा मार्ग की बस्तियों में तोरण द्वार बने हुए थे और सभी माई रेवा के नारों के साथ उत्साहित होकर चल रहे थे। बुजुर्ग महिलाएँ भी यात्रा के साथ चल रहीं थी। ग्वारी गाँव में ऐसा लग रहा था मानों माँ रेवा गाँव के दरवाजों पर दस्तक दे रही हैं। इसी भावना के साथ आदिवासी ग्रामीण यात्रा का स्वागत कर रहे थे। आस-पास के आदिवासी गाँवों से लोगों के समूह का आना निरंतर जारी है।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती संपतिया उईके, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री शैलेन्द्र मिश्रा, पाठ्य-पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष श्री अवधेश नायक, ग्राम के सरपंच तथा भारी संख्या में श्रद्धालु एवं ग्रामीण-जन उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश