Posted on 24 Oct, 2016 5:30 pm

भोपाल : सोमवार, अक्टूबर 24, 2016, 17:17 IST
 

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा है कि नगरीय‍विकास की योजनाओं के अमल, समय-सीमा और गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जायेगा। कोताही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। श्रीमती सिंह आज देवास में नगरीय विकास कार्यों की समीक्षा कर रही थी। बैठक में महापौर श्री सुभाष शर्मा उपस्थित थे।

मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों का विकास और उन्हें सुंदर और संसाधनों से लैस करने के लिये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कई योजना लागू की हैं। उनकी मंशा है कि हर शहर न केवल बुनियादी सुविधाओं से पूर्ण हो, बल्कि आम नागरिकों को बेहतर वातावरण भी उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि सभी नगरीय निकाय दक्षता के साथ कार्य करें। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। शौचालय निर्माण के कार्य में तेजी लायें और अपने निकाय को ओडीएफ घोषित करें। श्रीमती सिंह ने कहा कि सार्वजनिक शौचालय की सफाई व्यवस्था निरंतर और बेहतर होना चाहिये। उन्होंने जन-प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे भी इस पर निगरानी रखें।

मंत्री श्रीमती माया सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना में बनाये गये आवासों का भी निरीक्षण किया।

देवास शहर की जल-प्रदाय योजना के लिये 58 करोड़ 37 लाख रुपये स्वीकृत किये गये हैं। पेयजल योजना के द्वितीय चरण में 37 करोड़ 71 लाख रुपये दिये गये हैं। सीवेज के लिये 140 करोड़ 62 लाख और मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना में 18 करोड़ रुपये दिये गये हैं।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश