Posted on 10 Jul, 2016 5:24 pm

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने आज सुबह होशंगाबाद रोड स्थित निर्मल स्टेट, एक्सल स्टेट सहित उसके आसपास की बस्तियों का आकस्मिक दौरा किया। श्रीमती सिंह ने वहाँ के अति-वर्षा से प्रभावित नागरिकों से चर्चा की। श्रीमती सिंह के साथ कमिश्नर नगर निगम श्रीमती छवि भारद्वाज और अपर आयुक्त श्री जी.पी. माली सहित पार्षद श्री कामता पाटीदार भी थे।

श्रीमती माया सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सर्वे काम तेजी से किया जाये। बिजली आदि की व्यवस्था में भी कोताही नहीं बरती जाये। उन्होंने नागरिकों से भोजन के पेकेट, पेयजल व्यवस्था आदि के बारे में पूछा, जिस पर नागरिकों ने कहा कि समय पर पेयजल और भोजन के पेकेट आदि प्राप्त हो रहे हैं। श्रीमती सिंह ने नागरिकों को स्वच्छ पेयजल एवं उचित खान-पान आदि के लिये जागरूक रहने को कहा। उन्होंने कहा कि वे स्वयं स्वास्थ्य अमले से भी इस संबंध में बात करेंगी, जिससे संक्रमित बीमारी नहीं फैले।

मंत्री श्रीमती सिंह को रहवासियों ने पास के नाले को चौड़ा करवाने का सुझाव दिया। उन्होंने अधिकारियों को सीमांकन करवाकर काम को अंजाम देने के निर्देश दिये। श्रीमती सिंह ने प्रशासन को भी जल्द सर्वे करवाकर नुकसान की भरपाई करने को कहा। उन्होंने स्वास्थ्य सुविधा पर भी ध्यान देने को कहा। श्रीमती सिंह ने कहा कि अल्प समय में नगर निगम अमले ने विपरीत परिस्थिति में भी अच्छा काम किया है। जिला प्रशासन ने भी सजग रहकर समय पर उचित कदम उठाये हैं। मुख्यमंत्री ने भी आपात बैठक बुलाकर राहत और बचाव काम को अंजाम तक पहुँचाने को कहा है। इसके लिये बड़े पैमाने पर संसाधनों की व्यवस्था करनी होगी। उन्होंने कहा कि मौसम विभाग की चेतावनी को देखकर जल-भराव वाले इलाकों में पानी निकासी के आवश्यक प्रबंध किये जायें।

श्रीमती सिंह को रहवासियों ने बताया कि रात में कॉलोनी में कमर-कमर तक पानी भर गया था। गाड़ी सहित अन्य सामान प्रभावित हुआ है। श्रीमती सिंह ने नागरिकों को आश्वस्त किया कि वाहन इंश्योरेंस के वरिष्ठ अधिकारियों से अति-वर्षा के कारण खराब हुई गाड़ियों का मुआवजा देने के लिये चर्चा की जायेगी।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश 

Recent