Posted on 03 Jun, 2019 3:06 pm

सचिव राज्य निर्वाचन आयोग श्रीमती सुनीता त्रिपाठी ने कहा है कि त्रुटि रहित फोटोयुक्त मतदाता सूची बनायें। उन्होंने कहा कि एक भी पात्र मतदाता का नाम सूची में नहीं छूटना चाहिए। श्रीमती त्रिपाठी राज्य निर्वाचन आयोग में नगरीय निकायों और त्रिस्तरीय पंचायतों की फोटोयुक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण संबंधी प्रशिक्षण को संबोधित कर रही थीं।

श्रीमती त्रिपाठी ने कहा कि उप जिला निर्वाचन अधिकारी पुनरीक्षण की सतत मॉनीटरिंग करें। उन्होंने कहा कि मतदाताओं की शंकाओं का समाधान भी करें।

उप सचिव श्रीमती अजीजा सरशार जफर ने कहा कि पुनरीक्षण में त्रुटियों की पुनरावृत्ति नहीं हो। राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स श्री दीपक पाण्डे और श्री चन्द्रशेखर श्रीवास्तव ने पुनरीक्षण प्रक्रिया के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। एम.पी.एस.ई.डी.सी. के अधिकारियों ने मतदाता सूची के पुनरीक्षण में आई.टी. के उपयोग के बारे में बताया। उप सचिव श्री सुतेश शाक्य ने मतदाता पंजीकरण के लिये प्रचार-प्रसार के संबंध में प्रशिक्षण दिया।

प्रशिक्षण में चम्बल, ग्वालियर, रीवा, इंदौर और उज्जैन संभाग के सभी जिलों के अधिकारी शामिल हुए। शेष संभागों के जिलों के अधिकारियों की ट्रेनिंग 4 जून को होगी।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent