Posted on 23 Jan, 2017 5:26 pm

 

शासकीय प्रयोजनों के लिए विभिन्न विभाग को जमीन आवंटित
राजस्व मंत्री श्री गुप्ता की अध्यक्षता में हुई अन्तर्विभागीय समिति की बैठक 

 

भोपाल : सोमवार, जनवरी 23, 2017, 17:17 IST

 

राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई अन्तर्विभागीय समिति की बैठक में विभिन्न विभाग को शासकीय प्रयोजन के लिए जमीन आवंटित की गयी। श्री गुप्ता ने कहा कि जमीन आवंटन संबंधी प्रकरणों में विलंब नहीं होना चाहिए। नगर निगम भोपाल को डेयरी व्यवस्थापन के लिये ग्राम तुमड़ा में और ग्राम लाउखेड़ी में मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी को उप केन्द्र निर्माण के लिये जमीन आवंटित की गई है।

श्री गुप्ता ने कहा कि पहली बार एक बैठक में इतने प्रकरणों में भूमि आवंटित की गई है। उन्होंने कहा कि आवंटित जमीन में शीघ्र कार्य प्रारंभ करवायें, जिससे इस जमीन पर अतिक्रमण न हो। नगर निगम भोपाल को ग्राम मुगालिया कोट, अरबलिया, ग्राम दीपड़ी परवलिया सड़क, कालापानी, नगरपालिका परिषद् आष्टा, नगर पंचायत मल्हारगढ़, नगर परिषद् पिपलियामंडी और भानपुरा को जमीन आवंटित की गई।

इसी तरह मध्यप्रदेश गृह निर्माण मंडल को ग्राम शाहपुरा, कोटरा सुल्तानाबाद और ग्वालियर जिले में ग्राम गिरगाँव में जमीन आवंटित की गई। कृषि उपज मंडी जावरा को उप कृषि मंडी के लिये ग्राम सुखेड़ा में, कृषि उपज मंडी पिपलिया जिला मंदसौर को ग्राम टीलाखेड़ा में, दतिया में पीताम्बरा मंदिर के सामने मल्टी पार्किंग के लिये, उज्जैन जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के लिये ग्राम ढेढिया में, रीवा में रेवांचल बस स्टेण्ड के लिये एवं माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय भवन के लिये तथा एम.पी.एग्रो को शासकीय भवन एवं अन्य कार्यों के लिए जमीन आवंटित की गई। इस दौरान प्रमुख सचिव राजस्व श्री अरूण पाण्डेय, प्रमुख राजस्व आयुक्त श्री के.के.खरे, आयुक्त मंडी बोर्ड श्री राकेश श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश