Posted on 11 Aug, 2016 5:46 pm

 

जनसंपर्क मंत्री के आयोजन में शामिल हुए मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह और राज्य मंत्री श्री विश्वास सारंग 

भोपाल : गुरूवार, अगस्त 11, 2016, 16:58 IST
 

जल-संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि दतिया के विकास और लोक-कल्याण के लिये मैं पूरी तरह समर्पित हूँ। उन्होंने कहा कि अंतिम साँस तक दतिया के विकास के लिये काम करूँगा। डॉ. मिश्रा ने यह बात आज दतिया में 5 से 11 अगस्त तक 109वें पार्थिव शिवलिंग निर्माण अनुष्ठान कार्यक्रम में कही।

कार्यक्रम के दौरान संत श्री देवप्रभाकर शास्त्री 'दद्दाजी' के सान्निध्य में सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग निर्माण के विरुद्ध दतिया के लोगों ने 5 करोड़ 49 लाख से अधिक शिवलिंग का निर्माण किया। इस दौरान यज्ञ, हवन, भण्डारा, प्रवचन, भक्ति संगीत और रामलीला भी हुई।

कार्यक्रम में गृह एवं परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह और सहकारिता (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री श्री विश्वास सारंग ने महा-आरती में शामिल होकर संत श्री दद्दाजी से आशीर्वाद लिया।

श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि सावन के पवित्र माह में पार्थिव शिवलिंग निर्माण का अलग महत्व है। अपार जन-समूह को देखकर दतिया मिनी वृंदावन की तरह नजर आता है।

श्री विश्वास सारंग ने कहा कि दतिया में धार्मिक, आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक समागम का अदभुत नजारा दिखा। इस समागम से दतिया के लोगों को लाभ प्राप्त हुआ। गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री ने पीताम्बरा पीठ पहुँचकर भी पूजा-अर्चना की।

संत श्री दद्दाजी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति पुरुषार्थ, पराक्रम और सदमार्ग पर चलकर ईश्वर की कृपा प्राप्ति के लिये संकल्पित रहे।

इस अवसर पर विधायक श्री प्रदीप अग्रवाल, श्री घनश्याम पिरोनिया, नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुभाष अग्रवाल, पाठ्य-पुस्तक निगम के अध्यक्ष श्री अवधेश नायक उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश 

Recent