Posted on 12 Apr, 2017 6:50 pm

भोपाल : बुधवार, अप्रैल 12, 2017, 18:07 IST
 

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्री संजय-सत्येन्द्र पाठक ने कहा है कि महाविद्यालय से दंत चिकित्सक की डिग्री लेने के बाद विद्यार्थियों की जिम्मेदारी बढ़ेगी। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत, ज्ञान का उपयोग मरीजों को निरोगी करने में लगाना चाहिये। राज्य मंत्री श्री पाठक आज ऋषिराज दंत चिकित्सा महाविद्यालय एण्ड रिसर्च सेंटर के 6वें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे।

राज्य मंत्री श्री पाठक ने महाविद्यालय के 54 छात्र-छात्राओं को डिग्री एवं प्रमाण-पत्र वितरित किये। श्री पाठक ने पास-आउट दंत चिकित्सकों से आग्रह किया कि चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में नया रास्ता खोजकर समाज को नई दिशा प्रदान करने में अग्रणी भूमिका निभाये।

राज्य मंत्री श्री पाठक ने चिकित्सकों से कहा कि डिग्री लेने के बाद वे अनुभवी चिकित्सकों से मार्गदर्शन प्राप्त कर बेहतर भविष्य बना सकते हैं। श्री पाठक ने कहा कि चिकित्सक जिस शहर या ग्रामीण इलाके से वास्ता रखते हैं, उन्हें अपनी सेवाओं का अधिकतम उपयोग उस क्षेत्र में करना चाहिये। राज्य मंत्री श्री पाठक ने चिकित्सकों से कहा कि सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम विभाग मुख्यमंत्री उद्यमी योजना में युवाओं को ऋण की सुविधा उपलब्ध करवाता है।

मध्यप्रदेश डेंटल कौंसिल के उपाध्यक्ष डॉ. चन्द्रेश शुक्ल ने पास-आउट विद्यार्थियों से चिकित्सा क्षेत्र में सफलता हासिल करने के महत्वपूर्ण टिप्स को साझा किया। एल.एन. सिटी के सचिव श्री अनुपम चौकसे ने राज्य मंत्री श्री पाठक को शॉल-श्रीफल और स्मृति-चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश