Posted on 08 Sep, 2016 5:37 pm

 

ताजिकिस्तान के स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति का संदेश 

 

राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने ताजिकिस्‍तान के 25 वें स्‍वाधीनता दिवस (9 सितम्‍बर2016) की पूर्व संध्‍या पर ताजिकिस्‍तान की सरकार तथा जनता को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। 

ताजिकिस्‍तान गणराज्‍य के राष्‍ट्रपति महामहिम श्री इमोमाली रहमान को भेजे अपने संदेश में राष्‍ट्रपति ने कहा कि “मैं भारत की जनता, सरकार तथा अपनी ओर से ताजिकिस्‍तान के 25 वें स्‍वाधीनता दिवस की पूर्व संध्‍या पर ताजिकिस्‍तान की सरकार तथा जनता को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। 

भारत और ताजिकिस्‍तान के बीच पारम्परिक रूप से मैत्रीपूर्ण और सहयोगपूर्ण संबंध रहे हैं। दोनों देशों के मजबूत आपसी रिश्‍ते हमारे साझा इतिहास और हमारे समान क्षेत्र की शांति और समृद्धि के व्‍यापक दृष्टिकोण पर आधारित हैं। 

मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे द्विपक्षीय संबंधों आने वाले वर्षों में और गहरे होते चले जा रहे हैं और यह दोनों देशों और इस क्षेत्र में स्थिरता, सुरक्षा और समृद्धि लायेंगे। इससे हमारे संबंधों को और भी ऊर्जा मिलेगी तथा सहयोग के नये क्षेत्र खुलेंगे जिनसे हमारी जनता समान रूप से लाभान्वित होगी। 

मैं इस विशेष अवसर पर महामहिम आपकी अच्‍छी सेहत और साथ ही साथ ताजिकिस्‍तान की जनता की शांति और समृद्धि की कामना करता हूं।" 

 

Courtesy – Press Information Bureau, Government of India

Recent