Posted on 27 May, 2017 1:08 pm

भोपाल : शनिवार, मई 27, 2017, 19:35 IST
 

दतिया के श्री ज्ञानदीप सक्सेना पर आफत का पहाड़ तब टूटा जब उसके कर्मचारी पिता श्री रामप्रकाश मालौटिया की लंबी बीमारी से मृत्यु हो गई। श्री ज्ञानदीप को यह नहीं सूझ रहा था कि बीमारी के खर्च से डूब चुके परिवार को कैसे संभाला जाए। जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र को जब यह जानकारी मिली तो उन्होंने कलेक्टर श्री मदन कुमार से बात की। कलेक्टर के निर्देश पर तत्काल जरूरी कागजात तैयार किए गए और श्री रामप्रकाश मालौटिया की मृत्यु के एक हफ्ते के भीतर अनुकंपा नियुक्ति का आदेश तैयार किया गया।

जनसम्पर्क मंत्री ने स्वयं श्री मालौटिया के घर जाकर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को सांत्वना दी और उनके पुत्र श्री ज्ञानदीप सक्सेना को कलेक्ट्रेट में उनके पिता के स्थान पर अनुकंपा नियुक्ति का आदेश प्रदान किया। मध्यप्रदेश सरकार तथा उसके मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र के एक नहीं अनेक ऐसे उदाहरण है जहां उन्होंने अति-संवेदनशीलता का परिचय दिया है।

कलेक्टर श्री मदन कुमार ने बताया कि जनसम्पर्क मंत्री के आदेश पर मैने अपने अल्प कार्यकाल में 10 और व्यक्तियों को इसी प्रकार की अनुकंपा नियुक्ति दी है।

इन्हें भी मिली अनुकंपा नियुक्ति

जिन व्यक्तियों को हाल ही में अनुकंपा नियुक्ति दी गई, उनमें सहायक वर्ग-तीन श्रीमती पूनम श्रीवास्तव, सुश्री प्रियंका गुप्ता, श्री प्रशांत भौड़ेले, सुश्री शिवी सक्सेना एवं भृत्य के पद पर सुश्री प्रभा अहिरवार, श्री रविकांत शिंदे, श्री अवधेश अहिरवार, श्री सुनील अहिरवार, श्री मनीराम केवट, सुश्री सूरजवती पटवा के नाम शामिल है।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश