Posted on 03 Sep, 2016 7:46 pm

 

राज्य मंत्री श्री सारंग को रक्षा बंधन महोत्सव के दौरान 85 हजार बहनों ने बाँधी राखी 

 

भोपाल : शनिवार, सितम्बर 3, 2016, 16:53 IST
 

सामाजिक सदभाव और आपसी भाईचारा की भावना को मजबूत करने के लिए सहकारिता एवं गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग द्वारा चलाए गए बारह दिवसीय रक्षा बंधन महोत्सव एवं सावन मेला का आज अन्ना नगर और पुष्पा नगर में समापन हुआ। इस दौरान श्री सारंग ने 85 हजार बहनों से राखी बँधवाकर उनके सुखद और सफल जीवन की कामना की।

नरेला विधानसभा क्षेत्र संभवत: देश में ऐसा पहला विधानसभा क्षेत्र है जहाँ पिछले सात वर्ष से रक्षा बंधन महोत्सव हर साल मनाया जाता है। राज्य मंत्री श्री विश्वास सारंग ने वर्ष 2009 से इसकी शुरूआत की थी।

श्री सारंग ने इस वर्ष 23 अगस्त से रक्षा बंधन महोत्सव की शुरूआत की। नरेला विधानसभा के सभी 17 वार्ड में इसका आयोजन किया। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर सावन मेला भी लगाया गया। इसमें बच्चों के लिए झूले, बहनों के लिए मेहंदी के स्टाल, चिकित्सा शिविर के साथ ही आर्केस्ट्रा भी आयो‍जित किया जाता है। बहनों को उपहार भी दिये जाते हैं। रक्षा बंधन महोत्सव का उल्लेखनीय पक्ष रहा कि बड़ी संख्या में मुस्लिम बहनें भी इसमें शामिल हुई।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि उनका लक्ष्य है कि जन-प्रतिनिधि और उसके क्षेत्र की जनता के बीच सिर्फ वोट और काम का ही रिश्ता नहीं होना चाहिए। उनके बीच पारिवारिक रिश्ता भी होना चाहिए जो वे इस महोत्सव के जरिये बनाना चाहते हैं। श्री सारंग ने कहा कि सड़क, नाली, निर्माण कार्य तो टूट सकते हैं लेकिन आत्मीय और दिल का रिश्ता एक बार बन जाये, तो वह कभी नहीं टूटता।

13 कुपोषित बच्चों को गोद लिया

राज्य मंत्री श्री सारंग ने आज अन्ना नगर में रक्षा बंधन महोत्सव में इस क्षेत्र के सभी 13 कुपोषित बच्चों को स्नेह सरोकार योजना में सुपोषित बनाने के लिए गोद लिया। श्री सारंग ने कहा कि अब जब तक हमारी बहनों के ये बच्चे कुपोषण से मुक्त नहीं हो जाएँगे तब तक वे इनकी देखभाल करेंगे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश 

Recent