Posted on 30 Aug, 2018 8:03 pm

 

सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग आज छोला दशहरा मैदान में आयोजित रक्षाबंधन महोत्सव में पहुँचे। महोत्सव में श्री सारंग को हजारों बहनों ने उत्साहपूर्वक राखी बाँधी। रक्षाबँधन महोत्सव में अपार जन-समूह की उपस्थिति ने व्यवस्थापकों को हतप्रभ कर दिया। बहनों को बैठने के लिये महोत्सव स्थल पर लगाये गये टेंट में जगह और कुर्सियाँ कम पड़ गईं। ताबड़तोड़ की गई व्यवस्थाओं में टेंट का विस्तार तो नहीं किया जा सका, लेकिन टेंट के दोनों ओर और सामने बैठने के लिये अतिरिक्त कुर्सियॉ लगाई गईं।

छोटी बहनों से लेकर बुजुर्ग माता-बहनों ने स्वयं कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार किया और राज्य मंत्री श्री सारंग को राखी बाँधी। बुजुर्ग बहनों ने राज्य मंत्री को रक्षा-सूत्र बाँधकर आशीष दिया। श्री सारंग ने सभी बहनों को उपहार भेंट किये। आज छोला दशहरा मैदान में आयोजित रक्षाबँधन महोत्सव में श्री सारंग की धर्मपत्नी श्रीमती रूमा सारंग भी सम्मिलित हुईं। पूर्व वर्षों की भांति नरेला में इस वर्ष भी रक्षाबंधन महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

दोपहर में छोला दशहरा मैदान पर शुरू हुए रक्षाबँधन महोत्सव में शाम तक लगातार बहनों ने श्री सारंग को राखी बाँधी। महोत्सव स्थल पर महिलाओं के लिए मेहंदी कार्नर और बच्चों के लिए झूले लगाये गये थे, जिनका बच्चों और महिलाओं ने भरपूर आनंद लिया।

श्री सारंग ने समारोह में कहा कि नरेला क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में हर साल हजारों बहनें उन्हें रक्षाबँधन पर्व पर राखी बाँधती हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के नागरिकों से उनका रिश्ता परिवार का रिश्ता है। महोत्सव में स्थानीय पार्षद श्रीमती सुषमा बाली, श्री बबलेश राजपूत, श्री राधाकृष्ण नायक, श्री विजय सिंह, श्री रामबाबू भार्गव, श्री नीरज पचौरी सहित अन्य स्थानीय जन-प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent