Posted on 01 Oct, 2018 8:12 pm

 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री व्ही.एल. कांता राव ने बताया है कि प्रदेश के छतरपुर जिले की बाल कलाकार कु. माही सोनी मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव-2018 के लिए मतदाता जागरूकता एवं निर्वाचन के प्रचार-प्रसार हेतु स्टेट आईकॉन बनेंगी। इसका प्रस्ताव भारत निर्वाचन आयोग को भेजा गया है। बाल कलाकार कु. माही निर्वाचन मतदान करने के लिए मतदाताओं को जागरूक करेंगी।

श्री कांता राव ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद पुलिस और परिवहन विभाग द्वारा वाहनों पर की गई प्रतिबंधात्मक कार्यवाही में 18 करोड़ से अधिक की जुर्माना राशि वसूल की गई है। चार हजार आठ सौ से अधिक अवैध हथियार जप्त किये गये हैं। एक लाख 13 हजार से अधिक गैर जमानती वारंट तामिल कराये गये हैं। दो लाख पचास हजार से अधिक लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही कर बाण्ड भरवाये गये हैं।

श्री राव ने कहा कि राज्य शासन ने नया जिला निवाडी बनाया है, जिसके जिला निर्वाचन अधिकारी टीकमगढ रहेंगे। बयालीस पंजीकृत एवं गैर मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों को कॉमन चुनाव चिन्ह के लिए अनुमति इस शर्त पर दी गई है कि इन दलों द्वारा प्रदेश में कम से कम 5 प्रतिशत विधान सभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार खडे़ किये जायेंगे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent