Posted on 18 Dec, 2016 6:49 pm

भोपाल : रविवार, दिसम्बर 18, 2016, 17:40 IST
 

जनसंपर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में 18 करोड़ की लागत से बनने वाले केन्द्रीय विद्यालय भवन का भूमि-पूजन किया। डॉ. मिश्रा ने कहा कि सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद के प्रयासों से दतिया में केन्द्रीय विद्यालय भवन स्वीकृत हुआ है।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि कुछ समय पहले तक दतिया का विस्तार केवल चार किलोमीटर तक था। पिछले आठ साल में विकास के ठोस प्रयासों से दतिया का विस्तार 40 किलोमीटर तक हो गया है। डॉ. मिश्रा ने कहा कि अपराध नियंत्रण से भी विकास में तेजी आती है। दतिया के साथ ही सम्पूर्ण प्रदेश में विकास का वातावरण बना है। दतिया का चहुँमुखी विकास हो, यह उनका प्रयास रहता है। आज दतिया के तीव्र विकास की कल्पना को साकार होते देख मन को प्रसन्नता होती है। उन्होंने कहा कि डबरा मार्ग पर रिछारी में बिजली घर, कलेक्ट्रेट, मेडीकल कॉलेज बन रहे हैं, वहीं झांसी मार्ग पर चितुवा तक दतिया का विकास निरंतर हो रहा है। उन्होंने कहा कि वृहद दतिया में लोगों को आने-जाने की भी पर्याप्त सुविधा रहे इसके लिए बसें भी प्रारंभ करवाई जाएंगी।

सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद ने कहा कि दतिया अनेक योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश के साथ-साथ देश में भी अव्वल रहा है। केन्द्रीय योजनाओं में हाल ही में फसल बीमा योजना के वितरण में भी जिले ने पहला स्थान प्राप्त कर ख्याति अर्जित की। मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्रा के समर्पित प्रयासों से यह संभव हो सका है। आज दतिया में विकास की गंगा बह रही है और अब जो सिंचाई योजनाएँ बन रही है उनसे दतिया और आसपास के लगभग ढाई सौ ग्राम लाभान्वित होंगे। यह जल संसाधन मंत्री डॉ. मिश्रा के प्रयासों से संभव हो सका है। पाठ्य-पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष श्री अवधेश नायक और श्री विक्रम सिंह बुंदेला उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश