Posted on 09 Oct, 2017 2:49 pm

भोपाल : सोमवार, अक्टूबर 9, 2017
 

बड़वानी जिले के ग्राम बिजासन निवासी सखराम गणस्या कहते है कि हमें मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा के दौरान टाईम पर चाय-नाश्ता, पानी दोनों टाईम का खाना हाथ में मिल जाता है। ऐसी व्यवस्था जब हम घर से यात्रा करने जाते है तो नहीं मिलती घर का बेटा भी हर वक्त हाथ में खाना नहीं दे सकता है।

द्वारकाधीश की यात्रा कर लौटे सखराम कहते है कि जीवन के अंतिम पढाव पर तीर्थ दर्शन की बरसों की अभिलाषा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के कारण पूरी हो रही है। उनका कहना है कि मन में और तीर्थ स्थानों की यात्रा करने की हसरत बाकी है।

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के 3 सितम्बर को पाँच वर्ष पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा की कि 5 वर्ष पूरे करने वाले यात्रियों को तीर्थ दर्शन का पुन: अवसर मिलेगा। योजना में प्रति वर्ष दो लाख श्रद्धालुओं को तीर्थ करवाया जायेगा। उल्लेखनीय है कि 5 वर्षों की योजना अवधि में लगभग 5 लाख 3 हजार बुजुगों ने विभिन्न तीर्थ स्थल के दर्शन किए है। तीर्थ के दर्शन के लिए 503 रेल यात्राओं का आयोजन किया गया।

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना नि:संदेह उन हजारों बुजुगों को भक्ति के आनंद का अवसर उपलब्ध कराता है जो आर्थिक तंगी के कारण तीर्थ स्थलों की यात्रा नहीं कर पाते थे।

सफलता की कहानी (बड़वानी)

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent