Posted on 30 May, 2016 10:46 am

जनसंपर्क तथा ऊर्जा मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों ने खेल जगत में अपनी पहचान बनायी है। उन्होंने कहा कि ग्राम अगडाल में 90 लाख रूपये की लागत से मिनी स्टेडियम का निर्माण करवाया जाएगा। श्री शुक्ल आज रीवा जिले के ग्राम अगडाल में खेल एवं युवक कल्याण विभाग के ग्रीष्मकालीन खेल शिविर के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

श्री शुक्ल ने कहा कि ग्राम अगडाल में हेंडबाल खेल शुरू से ही बहुत लोकप्रिय रहा है और यहाँ के अनेक खिलाड़ियों ने खेल जगत में अपनी पहचान स्थापित की है। उन्होंने कहा कि इसे आदर्श ग्राम बनाया जायेगा। उन्होंने ग्राम में केबल ट्रांसफार्मर, खंबों व तार को ठीक करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही गाँव के सभी खंबों में स्ट्रीट लाइट के लिए एल.ई.डी. बल्ब लगाने के लिए स्टीमेट तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए आवश्यक राशि विधायक निधि से उपलब्ध करवाई जाएगी। जनसंपर्क मंत्री ने गाँव में पाइप लाइन के लीकेज ठीक करने और आवश्यकतानुसार पाइप लाइन बढ़ाने के निर्देश दिये। श्री शुक्ल ने गाँव में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। उन्होंने सोलर पेनल के जरिये ग्राम में सोलर पंप सिस्टम की स्थापना की कार्यवाही करने को कहा।

मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किये। इसके साथ ही हेंडबाल खिलाड़ियों को किट के लिए स्वेच्छानुदान से बीस हजार रूपये देने की घोषणा भी की ।

ग्राम लक्ष्मणपुर का भ्रमण

जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल ने लक्ष्मणपुर का भ्रमण किया और ग्रामवासियों से मिलकर उनकी समस्याओं की जानकारी ली। ग्रामवासियों ने मुख्य सड़क से गाँव तक मुरमीकृत सड़क बनने पर प्रसन्नता व्यक्त की। ऊर्जा मंत्री ने आंगनबाड़ी की छत तथा पुलिया निर्माण के निर्देश दिए।

नया गाँव में सोलर वाटर पंप का शुभारंभ

जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने नया गाँव पहुँचकर विधायक निधि से स्वीकृत सोलर वाटर पंप का शुभारंभ किया। उन्होंने ग्राम वासियों द्वारा भूमि उपलब्ध करवाने की स्थिति में नया गाँव से सगरा तक सड़क निर्माण के लिए भी आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि ग्राम केसगरा स्कूल में वाउन्ड्री-बाल का निर्माण तथा खेल मैदान का विकास किया जाएगा और स्कूल को आदर्श स्कूल बनाया जाएगा।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent