Posted on 31 Jan, 2017 4:46 pm

 

आज खंडवा जिले में प्रवेश करेगी यात्रा  

 

भोपाल : मंगलवार, जनवरी 31, 2017, 16:00 IST

 

हरदा जिले में 11 वें दिन 'नमामि देवि नर्मदे'-सेवा यात्रा आज धनवाड़ा से 'हर-हर नर्मदे-घर-घर नर्मदे' उदघोष के साथ शुरू हुई। इन ग्यारह दिनों में यात्रा नर्मदा तट के सभी गाँवों में पहुँची और लोगों को नर्मदा को प्रदूषण से मुक्त करवाने और उसके संरक्षण में योगदान देने का संदेश दिया। यात्रा के दौरान लोगों ने इस संदेश को अपना भरपूर समर्थन दिया और इसे एक जन अभियान का स्वरूप दिया।

धनवाड़ा से रवाना होने के बाद यात्रा का गाँव-गाँव में भव्य स्वागत किया गया। जगह-जगह पर तोरण द्वार सजे हुए थे। ग्रामीण अँचल की माताएँ-बहनें पारम्परिक वेशभूषा में सर पर कलश लेकर यात्रा की अगवानी कर रही थी। यह दृश्य बहुत ही मनोरम, मन को सुख देने वाला और श्रद्धा से ओत-प्रोत था। ग्रामीणजन कतार में खड़े होकर नर्मदा ध्वज और कलश लिए उत्साह से स्वागत कर रहे थे। सभी वर्गों के लोगों के यात्रा में शामिल होने से समरसता का संदेश भी मिल रहा था।

यात्रा के दौरान हर गाँव में ग्रामीणों द्वारा वृक्षारोपण किया जा रहा था। इससे यह संदेश मिल रहा था कि लोग पर्यावरण के प्रति जागरूक हो रहे हैं। सही मायने में यह यात्रा प्रभावी एवं सार्थक हो रही है। नर्मदा सेवा यात्रा में खंडवा जिले के प्रभारी मंत्री श्री पारस जैन एवं विधायक श्री संतोष जोशी भी यात्रा में शामिल हुए। यह यात्रा देवपुर, नागावां, पाहनपाट, चौकड़ी,िखरकया और िछपावड़ होते हुए खंडवा जिले के धनौरा में प्रवेश करेगी। यहाँ पर जिले के प्रभारी मंत्री श्री पारस जैन यात्रा की अगवानी करेंगे और जन-संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश