Posted on 08 Mar, 2017 3:53 pm

 

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल से एसोसिएशन के प्रतिनिधि-मण्डल की भेंट 

 

भोपाल : बुधवार, मार्च 8, 2017, 14:25 IST

 

 

वाणिज्य-उद्योग, रोजगार तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल से पूर्व मुख्यमंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक श्री बाबूलाल गौर के नेतृत्व में गोविंदपुरा इण्डस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने भेंटकर क्षेत्र की समस्याओं के संबंध में अवगत करवाया। प्रतिनिधि-मण्डल ने गोविंदपुरा क्षेत्र की झुग्गी-बस्तियों के व्यवस्थापन, अतिक्रमण हटाने तथा सड़क निर्माण, अन्य विकास कार्य आदि के संबंध में अनुरोध किया।

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि राज्य शासन उद्योगों को बढ़ावा देने के लिये तत्पर है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में पर्याप्त सुविधाएँ उपलब्ध करवाने के लिये शासन कटिबद्ध है। उद्योग मंत्री ने आश्वस्त करते हुए कहा कि गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं को शीघ्र हल किया जायेगा। एक माह बाद पुन: इस संबंध में बैठक की जायेगी।

एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री मुकेश सचदेवा ने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में अवगत करवाते हुए कहा कि औद्योगिक क्षेत्र को कोलुआ की ओर से बाईपास से जोड़ने वाली सड़क की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में ट्रकों तथा अन्य सामग्री की आवाजाही 'नो एन्ट्री'' की वजह से नहीं हो पा रही है। उन्होंने क्षेत्र को रूप नगर से होते हुए रायसेन रोड से जोड़ने की बात भी कही। साथ ही क्षेत्र में पक्की सड़क एवं नालियों के शेष बचे कार्य फेस-2 को भी शीघ्र स्वीकृति देने का आग्रह किया। प्रतिनिधि-मण्डल ने क्षेत्र में झुग्गी व्यवस्थापन तथा अतिक्रमण हटाने के संबंध में भी अनुरोध किया।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव उद्योग श्री मोहम्मद सुलेमान, उद्योग आयुक्त श्री व्ही.एल. कांताराव, ट्रायफेक के प्रबंध संचालक श्री डी.पी. आहूजा, एकेव्हीएन के प्रबंध संचालक श्री जे.एन. व्यास, क्षेत्रीय पार्षद सर्वश्री संजय वर्मा तथा लीला किशन मालवीय, एसोसिएशन के सचिव श्री पंकज बिन्द्रा, एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष श्री डी.के. कोहली सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश