Posted on 10 Sep, 2016 11:56 am

 

गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने पीजीआईएमईआर में इंफोसिस-रेड क्रॉस सराय की आधारशिला रखी 

 

गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने कल संघ-शासित प्रदेश चंडीगढ़ में स्‍नातकोत्‍तर आयुर्विज्ञान चिकित्‍सा शिक्षा अनुसंधान संस्‍थान (पीजीआईएमईआर) में इंफोसिस-रेड क्रॉस सराय की आधारशिला रखी। चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों, पीजीआई प्रशासन के प्रतिनिधियों एवं इंफोसिस लिमिटेड के अधिकारियों ने मुख्‍यअतिथि का स्‍वागत किया। इस अवसर पर श्री राजनाथ सिंह ने दिव्‍यांग लोगों को व्‍हील चेयर और ट्राईसा‍इकिल भी वितरित कीं। मुख्‍य अतिथि ने चंडीगढ़ प्रशासन, पीजीआई प्रा‍धिकारियों एवं इंफोसिस लिमिटेड द्वारा इस नेक कार्य के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। 

पीजीआई कैम्‍प्‍स में सराय भवन का निर्माण इंडियन रैड क्रॉस सोसायटी की चंडीगढ़ शाखा द्वारा किया जा रहा है, जिसके लिए आईआरसीएस चंडीगढ़ को भूमि पीजीआई द्वारा उपलब्‍ध करायी गई है। सराय का संचालन आईआरसीएस द्वारा किया जायेगा और इसका निर्माण 18 महीने में करीब 12 करोड़ रुपये की लागत से किया जायेगा। यह धन इंफोसिस लिमिटेड द्वारा प्रदान किया जायेगा। 

समारोह की अध्‍यक्षता पंजाब के राज्‍यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक महामहिम श्री वी पी सिंह बाडनोरे ने की। इस अवसर पर चंडीगढ से सांसद श्रीमती किरण खेर, प्रशासक के सलाहकार श्री परिमल राय, आईएएस, और आईआरसीएस के राष्‍ट्रीय मुख्‍यालय, नई दिल्‍ली के उपाध्‍यक्ष श्री अविनाश राय खन्‍ना और चंडीगढ़ प्रशासन के अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारी भी मौजूद थे। 

 

Courtesy – Press Information Bureau, Government of India

Recent