Posted on 30 Aug, 2017 5:37 pm

भोपाल : बुधवार, अगस्त 30, 2017, 16:24 IST
 

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग द्वारा शासकीय संस्थाओं में गवर्मेंट ई-मार्केट प्लेस (जीईएम) के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिये आज प्रशासन अकादमी, भोपाल में कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में भारत सरकार के वाणिज्य मंत्रालय के डायरेक्टर जनरल ऑफ सप्लाई डिस्पोजल (डी जी एण्ड डी) श्री राजेश जैन ने जीईएम पोर्टल का प्रेजेटेंशन किया।

इस अवसर पर श्री राजेश जैन ने बताया कि जी.ई.एम. पोर्टल डेव्हलप होने के 6 माह से भी कम अवधि में ही ई-प्रोक्योरमेंट के जरिए विभिन्न मंत्रालय, विभाग, निगम एवं मंडल में 400 करोड़ रुपये की शासकीय उपयोग में आने वाली सामग्री खरीदी गई। इस पोर्टल के जरिए सभी शासकीय विभाग, निगम, मंडल के कार्यालयीन उपयोग में आने वाली विभिन्न प्रकार की 480 सामग्री वाजिब कीमत पर खरीदी जा सकती है।

कार्यशाला में पोर्टल के माध्यम से सामग्री खरीदी के लिए रजिस्ट्रेशन, वस्तु माँग और भुगतान आदि की प्रक्रिया की बारीकियों के बारे में भी बताया गया।

कार्यशाला में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के प्रमुख सचिव श्री व्ही.एल. कांताराव ने शासकीय विभाग, निगम एवं मंडल में उपयोग में आने वाली सामग्री खरीदने की प्रक्रिया से अवगत कराया। भोपाल स्थित सभी विभाग, निगम एवं मंडल के अधिकारी/प्रतिनिधि मौजूद थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

 

Recent