Posted on 06 Jan, 2017 9:45 pm

 

जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने 501 पथ विक्रेताओं को बाँटे पंजीयन कार्ड 

 

भोपाल : शुक्रवार, जनवरी 6, 2017, 17:43 IST
 

जनसंपर्क, जल संसाधन तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज दतिया में 501 हाथ ठेला एवं पथ विक्रेताओं को पंजीयन प्रमाण-पत्र बाँटे। नगर उदय अभियान में नगर पालिका द्वारा फुटपाथ विक्रेता एवं हाथ ठेला चालकों का पंजीयन किया जा रहा है। पंजीकृत व्यक्तियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिलेगा। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री मदन कुमार, पाठय पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष श्री अवधेश नायक, नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुभाष अग्रवाल तथा अन्य जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि नगर उदय अभियान शहरी क्षेत्र में चलाया जा रहा है। हमारा ध्येय है हर गरीब का कल्याण हो। हाथ ठेला एवं पथ विक्रेताओं के कल्याण के लिए पंजीयन कार्ड बनाए जा रहे हैं। इन पंजीकृत व्यक्तियों को एक रूपये किलो गेहूँ, चावल एवं नमक, बच्चों को छात्रवृत्ति, प्रसूति सहायता योजना का लाभ के अलावा रोजगार बढ़ाने के लिए बैंक के माध्यम से ऋण और अनुदान भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चाहे फसल बीमा योजना हो या नगर उदय अभियान, सभी में दतिया नम्बर एक बना हुआ है।

जनसंपर्क मंत्री ने कलेक्टर के प्रयासों की भी प्रशंसा की। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि कुछ योजनाओं में दतिया का स्थान प्रथम बना है। अन्य योजनाओं में भी इस स्थान पाने का प्रयास है। जनसंपर्क मंत्री ने लोगों से बेटियों को बेटों के समान मानते हुए पढ़ाई-लिखाई में आगे बढ़ाने को कहा।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश