Posted on 29 May, 2017 7:06 pm

भोपाल : सोमवार, मई 29, 2017, 18:53 IST
 

वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया ने कहा है कि राज्य सरकार गरीबों की हितैषी सरकार है। प्रदेश में गरीब व्यक्तियों को एक रुपये किलो गेहूँ-चावल उपलब्ध करवाया जा रहा है। राज्य सरकार ने गरीब की प्रत्येक जरूरत का ख्याल रखा है। अब प्रदेश में निर्धन वर्ग के व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास दिलवाया जायेगा। श्री मलैया रविवार को दमोह जिले में जनसंपर्क अभियान के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जिले के ग्राम पिपरिया, टिकरी, बल्लारपुर आदि गाँव का दौरा किया।

वित्त मंत्री ने ग्राम पिपरिया में करीब 14 लाख की लागत के माध्यमिक शाला भवन, ग्राम टिकरी में 13 लाख 85 हजार लागत के राजीव गांधी सेवा केन्द्र का भूमि-पूजन किया। वित्त मंत्री ने कहा कि पिछले 13 साल में राज्य सरकार ने सभी क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किये हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिभाशाली बच्चों को उच्च अध्ययन के लिये धन की कमी नहीं आने दी जायेगी। राज्य सरकार अब आईआईएम, आईआईटी, मेडिकल और प्रतिष्ठित संस्थानों में प्रवेश लेने पर 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक वाले छात्रों की फीस भरेगी।

रोजगार के लिये युवा बने हुनरमंद

वित्त मंत्री ने जनसंपर्क में ग्रामीण युवाओं से कहा कि वे रोजगार के लिये डिग्री के साथ-साथ हुनरमंद भी बनें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश की आईटीआई में आज की जरूरत के हिसाब के ट्रेड शुरू करवाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि इसके लिये युवाओं को मार्गदर्शन दिया जायेगा। वित्त मंत्री ने ग्रामीणों से सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी भी प्राप्त की।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश