Posted on 03 Oct, 2018 5:46 pm

 

वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया ने कहा है कि खेल के क्षेत्र में दमोह को विशिष्ट पहचान दिलायी जाएगी। आने वाले समय में दमोह में स्पोर्टस कॉम्पलेक्स बनाया जाएगा। जहां इसमें लॉन टेनिस, बैंडमिंटन कोर्ट सहित अन्य खेलों की सुविधायों होंगी। वित्त मंत्री मंगलवार को दमोह में 5 करोड़ 20 लाख रूपये की लागत से निर्मित सिन्थैटिक, हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान के लोकार्पण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर विधायक श्री लखन पटेल और स्थानीय जन-प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

वित्त मंत्री श्री मलैया ने कहा कि दमोह में हॉकी का स्वर्णिम इतिहास रहा है। शहर ने हॉकी के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी दिये हैं। स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम की चर्चा करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार के अवसर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि भोपाल में 300 करोड़ रूपये की लागत से जापान के सहयोग से स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है।

दमोह सहकारी बैंक की पूंजी हुई 533 करोड़

वित्त मंत्री श्री मलैया ने सहकारी बैंक के एक अन्य कार्यक्रम में कहा कि दमोह जिले में कृषि का उत्पादन 5 गुना तक बढ़ा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों को 0 प्रतिशत पर कृषि ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही किसानों को उनकी उपज का सही दाम दिलाने के लिये राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना में प्रोत्साहन राशि दी है। वित्त मंत्री ने कहा कि दमोह जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की कार्यशील पूंजी 300 करोड़ से बढ़कर 500 करोड़ रूपये हो गयी है। जल्द ही बैंक की कार्यशील पूंजी चार अंकों तक पहुंच जाएगी।

कार्यक्रम को जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र गुरू ने भी सम्बोधित किया।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​​

Recent