Posted on 04 May, 2017 12:55 pm

 

भिण्ड जिले के ग्राम टीकरी में स्वागत समारोह में मुख्यमंत्री श्री चौहान 

 

भोपाल : गुरूवार, मई 4, 2017, 20:36 IST
 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश सरकार खेती को लाभ का धंधा बनाने की दिशा में निरंतर प्रयास कर रही है। किसानों को मृदा हेल्थ-कार्ड उपलब्ध करवाए गए हैं, जिससे किसान अपनी भूमि का परीक्षण करवाकर फसलों का उत्पादन बढ़ाने में कामयाब होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज भिण्ड जिले के भिण्ड विकासखण्ड के ग्राम टीकरी में स्वागत समारोह को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि विकास को गति देने की दिशा में हर संभव प्रयास किए जायेंगे। टीकरी क्षेत्र के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों के उत्थान के लिये निरंतर प्रयास कर रही है। गरीबों को मकान और भूमि के लिए भू-खण्ड प्रदान करने की कार्यवाही जारी है। उन्होंने कहा कि चंबल क्षेत्र के बीहड़ों को विकसित करने की दिशा में चंबल एक्सप्रेस-वे बनाने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। बीहड़ क्षेत्र में फोर लेन बनाने की दिशा में सभी प्रकार के उपाय सुनिश्चित किए गए हैं।

पूर्व विधायक श्री अरविन्द सिंह भदौरिया ने ग्राम टीकरी के ग्रामीणों की माँगें मुख्यमंत्री श्री चौहान के समक्ष रखी। मुख्यमंत्री ने सभी मांगों को स्वीकृति प्रदान की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्राम टीकरी से ऐतहार तक सड़क बनाने की घोषणा की। प्राथमिक विद्यालय को माध्यमिक विद्यालय में उन्नयन करने की भी स्वीकृति दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्रामीणों की माँग पर टीकरी क्षेत्र के विकास के लिये सभी सुविधाएँ मुहैया करवाने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने समारोह में ग्रामीणों की समस्याएँ सुनकर उनके निराकरण के निर्देश दिए।

इस अवसर पर सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री लालसिंह आर्य, बीज निगम के उपाध्यक्ष श्री मुन्नासिंह भदौरिया, सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद, पाल महासभा के अध्यक्ष श्री शैतान सिंह पाल, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री के.पी. सिंह भदौरिया सहित अन्य जन-प्रतिनिधि और ग्रामीण उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश