Posted on 10 Aug, 2016 7:06 pm

 

खाद्य मंत्री श्री धुर्वे ने दिये विभागीय अधिकारियों को निर्देश 

भोपाल : बुधवार, अगस्त 10, 2016, 18:30 IST
 

शासकीय उचित मूल्य दुकान से दिये जाने वाले गेहूँ-चावल की गुणवत्ता पर नजर रखी जाये। दुकान पर सेल्समेन और प्रबंधक की जिम्मेदारी है कि वह खाद्यान्न सामग्री देने से पहले उसकी गुणवत्ता को परख लें। पुराना, नमीयुक्त, खराब अथवा कंकड़-पत्थर वाला गेहूँ-चावल वितरित नहीं करें। यह निर्देश खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे ने आज इंदौर में खाद्य विभाग के अधिकारियों को दिये।

मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वे लगातार शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण करें। श्री धुर्वे ने कहा कि उचित मूल्य दुकान पर वितरण व्यवस्थित हो। हितग्राही को उचित मूल्य दुकान से राशन प्राप्त करने में परेशानी नहीं हो। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता को अनावश्यक इंतजार नहीं करना पड़े, इसका भी ध्यान रखा जाये। मशीन खराब होने पर तुरंत मरम्मत करवायें। उन्होंने कहा कि वितरण व्यवस्था में किीस प्रकार का व्यवधान नहीं हो।

मंत्री श्री धुर्वे ने उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि उन्हें किसी शासकीय उचित मूल्य दुकान से खराब, कंकड़-पत्थर वाला गेहूँ-चावल दिया जाता है, तो वह उसे नहीं लें। कोई गड़बड़ी करेगा तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर गुणवत्ता की राशन सामग्री उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवायी जा रही है। इसमें गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं है।

श्री धुर्वे ने खाद्य और नापतौल विभाग के अधिकारियों को पेट्रोल पम्प का निरीक्षण कर सही मात्रा की माप के साथ पेट्रोल प्रदाय व्यवस्था पर नजर रखने को कहा। मंत्री श्री धुर्वे अलीराजपुर के भाबरा में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होकर भोपाल आते समय इंदौर में रुके थे। इंदौर में विभागीय अधिकारियों से चर्चा के दौरान उन्होंने यह निर्देश दिये।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश 

Recent