Posted on 07 Aug, 2021 11:04 am

वित्त, वाणिज्यिक एवं उज्जैन जिले के प्रभारी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने कहा है कि कोविड में जिनकी रोजी-रोटी नहीं चली, उनके लिये भोजन, जीवन एवं सम्मान देने के लिये प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना लागू की गई है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान भी इसमें पीछे नहीं रहे। उन्होंने दूसरी लहर में जिस तरह रात-रात भर जागकर जनता की सेवा की, वह अभूतपूर्व है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि अब तीसरी लहर की बात हो रही है। ईश्वर करे यह न आये, लेकिन इसकी तैयारी हमें डटकर करना चाहिये। यह सुनिश्चित किया जाये कि सभी लोगों को वेक्सीन लग जाये, कोई भी व्यक्ति वेक्सीन से वंचित न रहे। सभी लोगों का यह दायित्व है कि वे अपने अड़ौसी-पड़ौसी को वेक्सीन लगवाने के लिये प्रेरित करें, यह पुण्य का कार्य होगा।

प्रभारी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने आज पटेल नगर में उचित मूल्य दुकान पर अन्न उत्सव का शुभारंभ समारोह में किया। सभी अतिथियों ने प्रदेश के पूर्व मंत्री श्री बाबूलाल जैन का निधन होने से किसी भी तरह का स्वागत सत्कार नहीं करवाया।

सांसद श्री अनिल फिरोजिया ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में गरीबों को नि:शुल्क राशन वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार पं.दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धान्त पर चलकर अन्तिम पंक्ति के व्यक्ति को लाभान्वित कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जब पहली बार शपथ ली थी तो उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार गरीब-मजदूरों की सरकार है। विगत कई वर्षों से प्रधानमंत्री गरीबों के कल्याण की योजना बना रहे हैं। प्रदेश में इस योजना से एक करोड़ 15 लाख परिवार लाभान्वित हो रहे हैं।

कार्यक्रम में प्रतीकात्मक रूप से 10 हितग्राहियों को 10 किलो अनाज बैग में वितरित किया गया। जिन व्यक्तियों को अनाज के बैग वितरित किये गये, उनमें श्रीमती राजूबाई, गीताबाई, आशा कुशवाह, अकबर भाई, बसंतीबाई, नैनाबाई, प्रेमबाई, संतोष बाई, प्रवीण भाई व रानूबाई शामिल हैं। कार्यक्रम का संचालन श्री ओम अग्रवाल ने किया एवं आभार श्री विवेक जोशी ने प्रकट किया।

जिले की 766 उचित मूल्य दुकानों पर एक साथ अन्न उत्सव आयोजित

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अंतर्गत सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जुडे हितग्राहियों को 10 किलो ग्राम क्षमता के थैला/बैग में राशन वितरण का कार्यक्रम अन्न उत्सव उज्जैन जिले की प्रत्येक उचित मूल्य दुकान पर समारोहपूर्वक कार्यक्रम आयोजित किया गया। अन्न उत्सव में हितग्राहियों को बैग में 10 किलो अनाज वितरित किया गया। सभी उचित मूल्य दुकानों पर मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री के उद्बोधन को सुना गया।

इस अवसर पर सांसद श्री अनिल फिरोजिया, विधायक श्री पारस जैन, श्री विवेक जोशी, कलेक्टर श्री आशीष सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, नगर निगम आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल, जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एमएल मारू, उपायुक्त सहकारिता श्री ओपी गुप्ता एवं अन्य अतिथिगण मौजूद थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश