Posted on 13 Dec, 2016 7:15 pm

भोपाल : मंगलवार, दिसम्बर 13, 2016, 17:06 IST
 

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने आज मध्यप्रदेश गृह निर्माण मण्डल की आवास परियोजना के निर्माण में विलंब होने और समय पर उपभोक्ताओं को आवास नहीं देने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने इसके लिये मण्डल की जवाबदेही तय करने और निर्माण एजेंसी के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने को कहा। श्रीमती माया सिंह ने आज मण्डल की बोर्ड ऑफिस स्थित आवास परियोजना कीलनदेव, महादेव और तुलसी कॉम्पलेक्स का निरीक्षण किया।

मंत्री श्रीमती माया सिंह आज गृह निर्माण मण्डल की आवास परियोजना के निर्माण का निरीक्षण करने कीलनदेव, महादेव और तुलसी कॉम्पलेक्स पहुँचीं। उन्होंने तुलसी और कीलनदेव कॉम्पलेक्स का निर्माण अधूरा होने, कार्य की गति धीमी होने पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मण्डल की यह जिम्मेदारी थी कि वह निरंतर इन परियोजनाओं की प्रगति का आकलन करे और तय समय पर लोगों को मकान मिलना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि इसमें कोताही की गयी है। श्रीमती सिंह ने इस संबंध में सभी जानकारियों के साथ मण्डल अधिकारियों को तलब किया है। उन्होंने कहा कि वे यह देखेंगी कि इन आवास इकाइयों के निर्माण में किस स्तर पर विलंब हुआ है। श्रीमती सिंह ने कहा कि ठेकेदार द्वारा अगर विलंब किया गया है, तो उसके खिलाफ समय रहते कार्यवाही की जाना चाहिये।

मंत्री श्रीमती सिंह ने इस मौके पर उपस्थित आवास इकाइयों के उपभोक्ताओं को आश्वस्त किया कि उन्हें शीघ्र ही न्यायोचित आधार पर आवास का पजेशन दिलवाया जायेगा।

वेतन न मिलने की शिकायत सुनी

श्रीमती माया सिंह ने महादेव, कीलनदेव और तुलसी कॉम्पलेक्स में काम कर रहे मजदूरों से भी मुलाकात की। मजदूरों ने बताया कि ठेकेदार द्वारा उन्हें पिछले कई माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है। श्रीमती सिंह ने इस पर मण्डल के मौजूद अधिकारियों से निर्माण एजेंसियों के प्रोपराइटर से बात कर शीघ्र ही वेतन दिलाने के निर्देश दिये।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश