Posted on 07 Aug, 2020 10:26 am

किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने बताया है कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में यूरिया उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि किसानों को यूरिया की कमी नहीं होने दी जायेगी। उन्हें उनकी आवश्यकतानुसार पर्याप्त मात्रा में यूरिया उपलब्ध कराया जायेगा।

मंत्री श्री पटेल ने बताया कि प्रदेश को एक लाख 13 हजार मीट्रिक टन अतिरिक्त यूरिया प्राप्त हो गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा एक लाख 50 हजार मीट्रिक टन अतिरिक्त यूरिया की मांग भारत सरकार से की गई थी। भारत सरकार से जुलाई माह में 86 हजार मीट्रिक टन एवं अगस्त माह में 27 हजार मीट्रिक टन अतिरिक्त यूरिया का आवंटन प्राप्त हुआ है।

मंत्री श्री पटेल ने केन्द्रीय मंत्री श्री मंडाविया का किया आभार व्यक्त

मंत्री श्री पटेल ने प्रदेश सरकार की मांग पर यूरिया की अतिरिक्त मात्रा का आवंटन करने पर केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री श्री मनसुख मंडाविया का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि विगत दिनों उनके द्वारा दूरभाष पर श्री मंडाविया से अतिरिक्त मात्रा उपलब्ध कराये जाने हेतु अनुरोध किया गया था, जिस पर कार्यवाही करते हुए भारत सरकार ने प्रदेश के किसानों के हित में यूरिया की अतिरिक्त मात्रा का आवंटन प्रदान कर दिया है।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश