Posted on 27 Feb, 2019 1:05 pm

 

लोक निर्माण मंत्री एवं खरगोन जिले के प्रभारी मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि राज्य सरकार ने किसानों के हित में फसल ऋण माफी का महत्वपूर्ण फैसला किया है, यह ऐतिहासिक है। इससे वर्षों से कर्ज के दबाव में घूम रहा किसान अब कर्जमुक्त हो गया है। श्री वर्मा आज खरगोन कृषि उपज मण्डी में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। पूर्व सांसद श्री अरुण यादव, विधायक श्री केदार डाबर एवं स्थानीय जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि प्रदेश में किसानों को सभी आधुनिक सुविधाएँ दिलाकर आर्थिक रूप से सशक्त बनाया जायेगा। उन्होंने कृषि उपज मण्डी में राष्ट्रीय कृषि बाजार ई-नेम कक्ष का लोकार्पण किया। राष्ट्रीय परिवार सहायता पेंशन योजना में हितग्राहियों को 20-20 हजार रुपये प्रदान किये। मुख्यमंत्री आश्रय योजना में 20 हितग्राहियों को पट्टे वितरित किये। मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना के लाभार्थियों को दो-दो लाख रुपये की राशि प्रदान की।

लोक निर्माण मंत्री झिरन्या जनपद के सामूहिक विवाह समारोह में भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि झिरन्या मुख्यालय में सरकारी रेस्ट-हाउस का निर्माण करवाया जायेगा और सभी सड़कों का निर्माण करवाया जायेगा।

पिता-पुत्र दोनों हुए कर्जमुक्त

जय किसान फसल ऋण माफी योजना में खरगोन जिले के छालपा गाँव के पिता-पुत्र दोनों के कृषि ऋण माफ हुए हैं। पिता श्री बालकृष्ण मोहन को एक लाख 47 हजार 859 रुपये और उनके पुत्र श्री अलकेश को एक लाख 10 हजार 193 रुपये के कृषि ऋण से अब मुक्ति मिल गई है।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​