Posted on 24 May, 2017 5:16 pm

भोपाल : बुधवार, मई 24, 2017, 17:07 IST
 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने गेहूँ उपार्जन की राशि किसानों को समय पर भुगतान करने की व्यवस्था के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सहकारी बैंकों में नगदी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। इसकी प्रतिदिन मॉनिटरिंग भी की जाये।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज इस संबंध में मंत्रालय में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने किसानों को उपार्जन की राशि की बैंकों से निकासी में आ रही समस्या को तत्काल हल करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ज्यादातर किसानों के खाते सहकारी बैंकों में है। नगदी की कमी के कारण भुगतान में दिक्कत नहीं आना चाहिए, इसलिए इन बैंकों में रिजर्व बैंक द्वारा नियमित रूप से पर्याप्त नगदी उपलब्ध करवाई जाये। जिन जिलों में ज्यादा नगदी की आवश्यकता है वहाँ पहले उपलब्ध करवाई जाये।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इसके समन्वय के लिये प्रमुख सचिव, सहकारिता को निर्देशित किया। इस दौरान बताया गया कि उपार्जन की राशि बैंक खातों में नियमित रूप से पहुँच रही है। बैठक में मुख्य सचिव श्री बी.पी. सिंह, अपर मुख्य सचिव वित्त श्री ए.पी. श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव सहकारिता श्री अजीत केसरी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री अशोक वर्णवाल तथा रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय निदेशक श्री अजय मिचियारी एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश